बंद मकानों की रेकी कर चोरी करने वाले 3 शातिर अभियुक्त गिरफ्तार

0 3

लखनऊ। राजधानी लखनऊ के थाना इंदिरा नगर और क्राइम ब्रांच की संयुक्त पुलिस टीम को बड़ी सफलता हाथ लगी। पुलिस टीम ने कुख्यात शातिर चोरों के गिरोह के 3 अभियुक्तों को पिकनिक स्पॉट रोड से गिरफ्तार किया। जबकि एक अभियुक्त फरार हो गया, जिसकी धरपकड़ जारी है। गिरफ्तार अभियुक्तों के  कब्जे से पुलिस ने भारी मात्रा में सोने चांदी के जेवरात, नकदी, एक मारुति कार, एक  मोटर साइकिल व अन्य सामान बरामद किए हैं।

पुलिस का दावा है कि पकड़े गए चोरों ने बीते माह मयूर रेजीडेंसी में व्यवसायी शशांक गुप्ता के घर वारदात की थी। एडीसीपी उत्तरी प्राची सिंह ने बताया कि गिरफ्तार चोरों में अजीत चौधरी निवासी अपूर्वा विहार कॉलोनी इंदिरा नगर, शादाब सिद्दीकी और राकेश यादव मायावती कॉलोनी इंदिरा नगर के रहे वाले हैं। जबकि फरार अभियुक्त रोहित गौतम उर्फ बाबू निवासी रतनपुर, पनकी, कानपुर का रहने वाला है। रोहित की तलाश में पुलिस की टीमें दबिश दे रही हैं। सुबह पुलिस को सूचना मिली की पिकनिक स्पॉट रोड पर कुछ संदिग्ध हैं। इसके बाद इन्दिरा नगर थाने के इंस्पेक्टर अजय त्रिपाठी पुलिस टीम लेकर मौके पर पहुंचे।
पुलिस ने बाइक सवार संदिग्धों को रोकने का प्रयास किया तो रोहित जंगल के रास्ते भाग निकला। जबकि तीन को दबोच लिया। पकड़े गए चोरों ने इंदिरा नगर, गाजीपुर, चिनहट और गुडंबा इलाके में कई वारदातों को अंजाम दिया है। चोरों से पूछताछ की जा रही है। शशांक गुप्ता के घर से चोरी हुए सोने-चांदी के जेवर और 1800 रुपए नकदी भी इनके पास से बरामद की गई है।

ऐसे करते थे वारदात
गिरफ्तार गिरोह के सदस्य कॉलोनियों के बंद मकानों की दिन में रेकी करते थे। अपने अनुसार वह चार से पांच मकान एक दिन में चुनते थे। उसके बाद रात में एक से दो मकानों के ताले तोड़कर वारदात को अंजाम देते थे। चोरी किए गए सामान को कार में रखकर बाहर बेचते थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.