अभय सिंह चौटाला ने कृषि कानूनों के खिलाफ हरियाणा विधानसभा से दिया इस्तीफा

0 9

चंडीगढ़। भारतीय राष्ट्रीय लोकदल इनेलो के नेता अभय सिंह चौटाला ने हरियाणा विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। विधानसभा के अध्यक्ष द्वारा उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया। इस इस्तीफे की वजह अभय सिंह चौटाला ने मोदी सरकार द्वारा लाए गए तीन कृषि कानूनों को ही बताया। अभय सिंह चौटाला ने कहा कि मैं किसानों का हितैषी हूं और कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली में प्रदर्शन करने वालों के साथ खड़ा रहूंगा। उन्होंने कहा कि, किसानों के समर्थन में इसी तरह आगे आना जरूरी है।

वहीं, विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दिए जाने पर अभय सिंह चौटाला के समर्थक उन्हें शाबासी देने लगे हैं। उनके समर्थकों का कहना है कि, मौजूदा सरकार के काले कानूनों के खिलाफ चौटाला साहब की ये नई शुरूआत होगी।

आईएनएलडी के विधायक अभय सिंह चौटाला ने कृषि कानूनों को लेकर हरियाणा विधानसभा से इस्तीफा दिया, स्पीकर ने स्वीकार किया। 11 जनवरी चौटाला ने इस्तीफा दिया था, इससे पहले उन्होंने कहा था कि मुझे कुर्सी नहीं मेरे देश के किसान की खुशहाली चाहिए।

विधानसभआ अध्यक्ष ने इस्तीफा स्वीकार कर लिया है. खेत कानूनों का विरोध कर रहे चौटाला ने इस महीने के शुरू में आंदोलनकारी किसानों के समर्थन में हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानी चंद गुप्ता को पत्र लिखा था। चौटाला ने कहा था कि अगर केंद्र 26 जनवरी तक तीन कृषि कानूनों को वापस नहीं लिया जाता है तो उनके पत्र को राज्य विधानसभा से उनका इस्तीफा माना जाना चाहिए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.