Airtel ने फिर मारी बाज़ी जोड़े 43 लाख नए ग्राहक, Jio को छोड़ा पीछे

0 9

डेस्क: Airtel को पिछले दो महीने से लगातार फायदा हो रहा है। नवंबर 2020 में Airtel ने जियो को पछाड़ते हुए 43 लाख नए ग्राहक जोड़े हैं। इसकी जानकारी टेलीकॉम रेग्युलेटरी ऑथिरिटी ऑफ इंडिया (Trai) की नई रिपोर्ट में इसकी जानकारी मिली है। इससे पहले अक्तूबर में भी Airtel ने जियो को नए ग्राहकों को जोड़ने के मामले में पीछे छोड़ा था।

ट्राई की नई रिपोर्ट के मुताबिक Airtel ने नवंबर 2020 में 43 लाख नए ग्राहक बटोरे हैं, जबकि जियो को महज 19 लाख ही नए ग्राहक मिले हैं। देखा जाए तो जियो की परफॉर्मेंस लगातार गिर रही है। अक्तूबर में जियो को जहां 22.2 लाख नए ग्राहक मिले थे, वहीं नवंबर में महज 19 लाख मिले है। वहीं दूसरी ओर वोडाफोन को काफी नुकसान हुआ है। वोडाफोन आइडिया ने नवंबर में 28 लाख ग्राहक खोए हैं।

नवंबर में मिले 43 लाख नए यूजर्स के साथ Airtel के ग्राहकों की कुल संख्या 33.46 करोड़ हो गई है। साथ ही रिपोर्ट से यह भी पता चला है कि किसी भी अन्य कंपनी के मुकाबले एयरटेल के पास एक्टिव यूजर्स की संख्या अधिक है।

भारत में जियो 40.82 करोड़ यूजर्स के साथ पहले नंबर पर, एयरटेल 33.46  करोड़ ग्राहकों के साथ दूसरे नंबर और वोडाफोन आइडिया 28.99 करोड़ ग्राहकों के साथ तीसरे नंबर पर है। जियो ने हाल ही में कहा था कि उसके बाद 41.1 करोड़ यूजर बेस है।

बता दें कि एयरटेल ने ही कल ही यानी 28 जनवरी को भारत में 5जी रेडी नेटवर्क की घोषणा की है। Airtel ने हैदराबाद में कमर्शियल तौर पर लाइव 5जी सेवा का सफलतापूर्वक प्रदर्शन किया है। ऐसे में Airtel 5जी का लाइव प्रदर्शन करने वाली देश की पहली टेलीकॉम कंपनी बन गई है। Airtel ने भारत में 5जी नेटवर्क के लिए Ericsson के साथ साझेदारी की है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.