कौन था गिरिधारी ? जिसका विकास दुबे की तरह हुआ एनकाउंटर

0 6

लखनऊ : पुलिस ने पूर्व ब्लॉक प्रमुख अजीत सिंह की हत्या के मुख्य आरोपी गिरधारी को सोमवार एनकाउंटर में मार गिराया। हत्याकांड के बाद आरोपी गिरिधारी तीन दिनों की रिमांड पर लखनऊ लाया गया था। पुलिस की कस्टडी से भागने की कोशिश में सोमवार सुबह विकास दूबे की तरह ही एनकाउंटर कर दिया गया। गिरधारी को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस लखनऊ के खरगापुर इलाके में हत्या में इस्तेमाल असलहे की तलाश में पहुंची थी। इसी दौरान गिरधारी ने पुलिस से असलहा छीनकर भागने की कोशिश की और मुठभेड़ में मारा गया।

लखनऊ पुलिस ने बताया कि गिरधारी का एनकाउंटर कैसे किया गया। जॉइंट पुलिस कमिश्नर ने बताया, असलहे की तलाशी के लिए आरोपी को लगाया गया था। इस दौरान उसने एक पुलिसकर्मी को धक्का और असलहा छीनकर भागने लगा। पुलिस ने उसका पीछा किया। इस दौरान आरोपी ने पुलिस पर फायरिंग भी की जिसमें एक घायल हो गया।

जॉइंट पुलिस कमिश्नर ने बताया, ‘उसे सरेंडर करने को कहा गया लेकिन उसने फिर गोली चला दी, जवाबी फायरिंग में वह घायल हो गया और अस्पताल में उसकी मौत हो गई।’ बता दें कि कुछ दिन पहले ही लखनऊ के विभूतिखंड के कठौता चौराहे पर मऊ के पूर्व ब्लॉक प्रमुख अजीत सिंह पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर हत्या की गई थी।

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.