राममंदिर आंदोलन के महान योद्धा थे ‘बाबूजी’ : सीएम योगी

पूर्व सीएम कल्याण सिंह के तेरहवीं कार्यक्रम में बोले सीएम योगी-

0 6

अलीगढ़/लखनऊ। यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत कल्याण सिंह का बुधवार को तेहरवीं भोज कार्यक्रम हुआ। इसमें राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, कैबिनेट मंत्री सहित कई वीवीआईपी शामिल हुए।

सीएम योगी ने कल्याण सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद सांसद राजवीर सिंह उर्फ राजू भैया सहित उनके पूरे परिवार से मुलाकात की। इस मौके पर सीएम योगी ने कहा कि अतरौली विधानसभा क्षेत्र के एक छोटे से गांव में एक सामान्‍य किसान परिवार में जन्‍म लेकर अपने लिए नहीं बल्कि देश समाज के लिए जो संकल्‍प बाबूजी ने लिया था, उसे जीवन पर्यन्‍त उन्‍होंने निभाया। उन्‍हें जब भी कोई जिम्‍मेदारी दी गई, चाहे आरएसएस, जनसंघ या भाजपा की ओर से, उन्‍होंने संगठन और सरकार दोनों दायित्‍वों का पूरी ईमानदारी, समर्पण और दृढ़ता के साथ निर्वहन किया। हजारों वर्षों के सपनों को साकार करने के लिए जिस भी प्रकार के त्‍याग-बलिदान की आवश्‍यकता पड़ी वह हिचकते नहीं थे। चाहे रामजन्‍मभूमि आंदोलन में विवादित ढांचे के हटने के बाद पूरी जिम्‍मेदारी अपने ऊपर लेने का अवसर हो यूपी में भयमुक्‍त समाज की स्‍थापना का प्रयास हो।

सीएम योगी ने कहा कि बाबू जी राममंदिर आंदोलन के समर्पित योद्धा थे। आज अयोध्‍या में भव्‍य राममंदिर का निर्माण हो रहा है। बाबूजी राममंदिर के लिए समर्पित रहे। उन्‍होंने बताया कि लखनऊ स्थित अत्याधुनिक कैंसर संस्थान का नाम कल्याण सिंह सुपरस्पेशियलिटी कैंसर संस्थान रखा जाएगा। अगले कुछ महीनों में वहां पूर्व मुख्‍यमंत्री कल्याण सिंह की भव्य प्रतिमा भी वहां स्थापित की जाएगी। केंद्र सरकार के सहयोग से बुलंदशहर में एक नए मेडिकल कॉलेज की स्थापना की जा रही है। अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त यह नया मेडिकल कॉलेज ‘कल्याण सिंह राजकीय मेडिकल कॉलेज’ के नाम से जाना जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.