बीएचयू स्टेडियम में 1000 बेड का अस्थाई अस्पताल बनाएगा डीआरडीओ

0 5

बीएचयू स्टेडियम में 1000 बेड का अस्थाई अस्पताल बनाएगा डीआरडीओ

ब्यूरो (विद्रोही आनन्द)
वाराणसी। 
कोरोना की विस्फोटक स्थिति को देखते हुए एक महत्वपूर्ण बैठक एमएलसी ए.के शर्मा की अध्यक्षता में मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल, डीएम कौशल राज शर्मा, नगर आयुक्त गौरांग राठी सहित डीआरडीओ, बीएचयू, और विद्युत के अधिकारियों ने सर्किट हाउस सभाकक्ष में बैठक किया। निर्णय में अगले दो हफ्ते में डीआरडीओ ( डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गनाइजेशन ) द्वारा बीएचयू स्टेडियम में 1000 बेड का अस्थाई अस्पताल निर्माण किया जायेगा।
जिला प्रशासन द्वारा बताया गया कि एक हजार बेड का अस्थाई अस्पताल बीएचयू के स्टेडियम में बनने जा रहा है, जो सभी मेडिकल सुविधाओं से युक्त होगा। जर्मन हैंगर से निर्मित यह अस्पताल अगले दो हफ्तों में डीआरडीओ  द्वारा 24 घंटे कार्य करते हुए तैयार कर लिया जायेगा।
इस अस्पताल के लिए विद्युत आपूर्ति, पानी तथा सीवर के कनेक्शन के लिए फील्ड विज़िट सम्बंधित अधिकारियों द्वारा आज ही प्रारम्भ कर दिया गया है। डीआरडीओ  के द्वारा फार्मेसी, ऑक्सीजन सप्लाई, मोर्चरी की भी व्यवस्था की जायेगी। डॉक्टर्स,मेडिकल स्टाफ व अन्य टेक्नीशियन की व्यवस्था में प्रशासन अभी से युद्ध स्तर पर जुट गया है। बीएचयू के डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ का डाटा भी इस अस्पताल के लिए तलब किया गया है। एक ही स्थान पर अधिक से अधिक मरीजों का इलाज सुगमता से किया जा सकेगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.