हमारी ऑक्सीजन यूपी भेज रहा है केंद्र : ममता

देश में हर ओर ऑक्सीजन की मांग उठ रही है।

0 6

कोलकाता। देश में कोरोना के बढ़ रहे मामलों के चलते हालात हर दिन भयावह होते जा रहे है। देश में हर ओर ऑक्सीजन की मांग उठ रही है। ऑक्सीजन की कमी के चलते हर दिन सैकड़ों लोगों की जान जा रही हैँ। ऐसे में राज्य सरकारें केंद्र से लगातार ऑक्सीजन का कोटा बढ़ाने की मांग कर रही हैं। इसी बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र पर ऑक्सीजन को लेकर गंभीर आरोप लगाए हैं। ममता ने कहा कि आरोप लगाया है कि बंगाल का ऑक्सीजन यूपी को दे दिया जा रहा है।

शुक्रवार को दुर्गापुर में संवाददाता सम्मेलन में बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि हमारी ऑक्सीजन सप्लाई चेन को उत्तर प्रदेश में भेज दिया गया है। भाजपा राज्यों में आपूर्ति श्रृंखला बनाए रखी जा रही है। हमें ऑक्सीजन कहां से मिलेगी? हम भिखारी नहीं है। ममता बनर्जी ने कोविड महामारी की दूसरी लहर के लिए पूरी तरह से केंद्र सरकार को दोषी करार दिया।

ममता ने आगे कहा कि, वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन ने साल 2020 में ऑक्सीजन की प्लानिंग के लिए कहा था, लेकिन हमें नहीं बताया गया। उन्होंने कहा कि अब वे औद्योगिक काम के लिए इस्तेमाल होने वाली ऑक्सीजन ले रहे हैं। बंगाल में पहले 15 हजार ऑक्सीजन के सिलेंडर थे। यह बढ़ कर 20 हजार हो गये हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की लापरवाही है। बंगाल दखल करने के नाम पर बंगाल में भी संक्रमण बढ़ा दिया है और देश को संक्रमित कर दिया है। यह पूरी तरह से लापरवाही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.