कोरोना का नया हॉटस्पॉट बना चेंबूर, बाहरी व्यक्ति की एंट्री बंद

0 5
मुंबई। पूर्वी मुंबई के चेंबूर इलाका अब शहर में कोरोना का नया हॉटस्पॉट बनता जा रहा है। लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों ने बीएमसी की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। मुंबई बीएमसी के एम-वेस्ट वार्ड में के अंतर्गत आने वाला यह इलाका काफी संवेदनशील हो चुका है। स्थानीय प्रशासन ने अब इस इलाके में तकरीबन 500 सोसाइटीयों को नोटिस भेजकर कोरोना के नियमों का सख्ती से पालन करने का आदेश दिया है। बीएमसी ने यह भी संकेत दिए हैं कि अगर इलाके में इसी तरह से हालात बेकाबू होते रहे तो जल्द ही क्षेत्रीय स्तर पर लॉकडाउन लगाया जा सकता है।

24 घंटे में 461 नए कोरोना मामले

मुंबई शहर में बीते 24 घंटों में कोरोना के 461 नए मामले सामने आए हैं वहीं 3 मरीजों की मौत हुई। बीते सप्ताह तक मुंबई में रोजाना औसतन 500 मामले सामने आ रहे थे। वहीं कोरोना संक्रमण की वजह से मुंबई में अब तक 11425 मरीजों की मौत हुई है।

सोसाइटियों में बाहरी व्यक्ति की एंट्री बंद

बीएमसी प्रशासन ने कोरोना के खतरे को देखते हुए ऐसे इलाके में मौजूद तमाम सोसाइटी में बाहरी व्यक्ति की एंट्री को प्रतिबंधित कर दिया है। यहां सिर्फ दूध वाले और हाउस कीपर को ही सोसाइटी में एंट्री दी जाएगी। इस इलाके में थर्मल स्क्रीनिंग का कड़ाई से पालन करने की बात बीएमसी ने कही है। वहीं कोरोना के लक्षण दिखाई देने पर पूरे परिवार को 14 दिनों तक अनिवार्य रूप से क्वारंटाइन किया जाएगा।

सभी का होगा कोरोना टेस्ट

बीएमसी के मुताबिक हाई रिस्क वाले परिवार के सभी सदस्यों का कोरोना टेस्ट कराया जाएगा। साथ ही सोसाइटी में अगर किसी सदस्य में कोरोना के लक्षण दिखाई पड़ते हैं तो सभी का टेस्ट कराया जाएगा। चेंबूर इलाके में कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। मुंबई में कोरोना का ग्रोथ रेट 0.14% है जबकि चेंबूर में यह रेट 0.28 % है। जो काफी चिंताजनक है।

इन इलाकों में बढ़े कोरोना के मामले

मुंबई के पूर्वी सभा में कोरोना की रफ़्तार रुकने का नाम नहीं ले रही है। इसका सीधा असर एम वेस्ट, टी, और एस वार्ड में पड़ता हुआ नजर आ रहा है।
इन इलाकों में गोवंडी, मानखुर्द, मुलुंड और भांडुप वो जगहें हैं। जहां पर कोरोना तेजी से पैर पसार रहा है। टी वार्ड के असिस्टेंट कमिश्नर किशोर गांधी के मुताबिक कोरोना के मामलों में हो रही है बढ़ोतरी अगले 20-22 दिनों तक जारी रह सकती है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.