अयोध्या के बाद मथुरा को मिली 411 करोड़ रुपए की सौगात

0 7

मथुरा : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मथुरा ब्रज तीर्थ विकास परिषद की तीसरी बैठक में हिस्सा लिया। मुख्यमंत्री योगी ने रविवार को मथुरा के विकास के लिए 411 करोड़ रुपए की योजनाओं का शिलान्यास/लोकार्पण किया। इससे पहले सीएम योगी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच वृंदावन पहुंचे जहां उन्होंने ठाकुर बांके बिहारी के दर्शन किए।

इसके बाद वे विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल हुए। मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ वृंदावन के टूरिस्ट फैसिलिटी सेंटर भी पहुँचे, जिसके बाद उन्होंने दूरदराज से आए संतों को अपने हाथों से भोजन कराया। सीएम ने यहां मंच से संतों को संबोधित करते हुए कहा कि योजनाओं को धरातल पर उतारने के लिए ब्रज क्षेत्र के विकास के लिए तीर्थ विकास परिषद का गठन किया गया है। वृंदावन जिस सम्मान का हकदार है वह सम्मान उसे और इस पूरे तीर्थ क्षेत्र को प्राप्त हो इसके लिए आपका सानिध्य ऐसे ही बना रहे। सीएम ने इस दौरान ध्वजारोहण वैष्णव बैठक मेले का ध्वजारोहण किया। वैष्णवी कुंभ/दिव्य कुंभ 16 फरवरी से शुरू होने जा रहा है। यह कुंभ 25 मार्च तक चलेगा।

उन्होंने कहा, “कुंभ पूर्व वैष्णो बैठक वृंदावन कुंभ के रूप में इसी भव्यता के साथ आगे बढ़ना चाहिए जैसे प्रयागराज कुंभ का आयोजन किया जाता था।” उन्होंने कहा कि वृंदावन जिस सम्मान का हकदार है वह सम्मान उसे और इस पूरे तीर्थ क्षेत्र को प्राप्त हो इसके लिए आपका सानिध्य ऐसे ही बना रहे। इसके लिए मैं आप सभी संतों का अभिनंदन और स्वागत करता हूं।”

Leave A Reply

Your email address will not be published.