कोरोना की दूसरी लहर के लिए पीएम मोदी जिम्मेदार : ममता बनर्जी

0 7

कोरोना की दूसरी लहर के लिए पीएम मोदी जिम्मेदार : ममता बनर्जी

मालदा। 
पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के मतदान के बीच कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच सीएम ममता बनर्जी ने बंगाल में नाइट कर्फ्यू  या लॉकडाउन लगाने की संभावना को खारिज कर दिया है। सीएम ममता बनर्जी ने मालदा में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि हम कोरोना वायरस को लेकर अलर्ट हैं, लेकिन फिलहाल नाइट कर्फ्यू या लॉकडाउन की जरूरत नहीं है। कोरोना की दूसरी लहर के लिए पीएम मोदी जिम्मेदार हैं।
बता दें कि कोरोना महामारी के मद्देनजर दिल्ली और राजस्थान सरकार ने कर्फ्यू का ऐलान किया है। सोमवार की ममता बनर्जी ने राज्य के आला अधिकारियों को कोरोना को लेकर कदम उठाने का निर्देश दिया था। राज्य के मुख्य सचिव अलापन बंद्योपाध्याय और स्वास्थ्य सचिव नारायण स्वरूप निगम ने अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की थी। उसके बाद राज्यपाल जगदीप धनखड़ को पूरी स्थिति की जानकारी दी थी। धनखड़ ने कहा कि मानवता के प्रति इस खतरे से निबटने के लिए केंद्र तथा राज्य सरकार को तालमेल के साथ काम करना चाहिए। धनखड़ ने ट्वीट किया कि उनसे कहा गया है कि लोगों का पूरा सहयोग प्राप्त करने के लिए सभी कदम उठाए जाएं।
ममता बनर्जी ने पीएम सवाल पूछा है कि आपने पिछले 6 माह में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए कोई योजना क्यों नहीं बनाई? आपको इसका जवाब देना चाहिए। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के प्रधानमंत्री मोदी जिम्मेदार हैं। यदि उन्होंने सही समय पर सही कदम उठाया होता तो हालात ऐसे नहीं होते। उन्होंने कहा कि उन लोगों ने पहले ही पीएम से वैक्सीन की मांग की थी, लेकिन वैक्सीन नहीं दिए गए। यदि वैक्सीन दिए जाते हैं, तो आज यह स्थिति नहीं होती।

अब केवल 30 मिनट ही करेंगी चुनावी रैली
देश में तेजी से बढ़ते कोरोना का असर अब पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव पर भी पड़ने लगा है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बाद अब टीएमसी प्रमुख और बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने भी चुनावी रैली को लेकर बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा है कि बाकी चरणों के लिए चुनाव प्रचार नहीं करेंगी। टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है कि ममता बनर्जी अब कोलकाता में चुनाव प्रचार नहीं करेंगी।
डेरेक ओ ब्रायन ने ट्वीट करते हुए बताया कि बंगाल चुनाव के बीच जितनी तेजी से कोरोना का संक्रमण फैला है। उसके बाद मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी अब कोलकाता में प्रचार नहीं करेंगी। वह प्रतीकात्मक तौर पर शहर में चुनाव प्रचार के आखिरी दिन सिर्फ एक बैठक करेंगी। इसके साथ ही जहां पर पहले से चुनावी रैली का तारीख निर्धारित है वहां पर समय को घटाकर सिर्फ 30 मिनट कर दिया गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.