जनपद स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ

0 7

आजमगढ़। जनपद के सगड़ी तहसील क्षेत्र के जूनियर हाई स्कूल के प्रांगण में जनपद स्तरीय क्रिकेट टूर्नामेंट का शुभारंभ किया गया। जिसमें कुल 32 टीमें प्रतिभाग कर रही हैं। ए आर कलेक्शन दाऊदपुर की टीम ने 6 ओवर 166 रन बनाए। मनीष ने 79 रन बनाए। जिसमें 11 सिक्स मारे।
साहपुर ने जवाब 77 रन ही बना पाई।

उद्घाटन मैच अल्लीपुर बनाम जीयनपुर के बीच खेला गया। क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन अलीपुर क्रिकेट कमेटी के द्वारा किया गया। जिसमें जनपद स्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन हो रहा है। मुख्य रूप से आजमगढ़, मऊ, बलिया, गोरखपुर, वाराणसी ,गाजीपुर जिले की टीमें प्रतिभाग कर रही हैं। क्रिकेट प्रतियोगिता नॉकआउट मैच का आयोजन किया गया है। जिसमें पहले राउंड में 16 मैच, दूसरे राउंड में 8 मैच, तीसरे राउंड में 4 मैच और अंतिम व चौथे राउंड में दो मैच खेले जाएंगे।

क्रिकेट प्रतियोगिता में कुल 5 मैच खेले गए

मंगलवार को क्रिकेट प्रतियोगिता में कुल 5 मैच खेले गए। जिनमें एआर कलेक्शन जीयनपुर, वासुपार , जमीन रॉयल जीयनपुर विजेता रही। युवा नेता राम सिंह यादव ने क्रिकेट मैच का उद्घाटन किया। खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर उन्होंने खेलकर उद्घाटन किया और कहा कि इस प्रकार के मैच के आयोजन से लोगों में खेल भावना का विकास होता है।

अनीश खान वारसी ने कहा कि खेल हमारे जीवन का आवश्यक हिस्सा है। हिंदुस्तान में ही नहीं पूरी दुनिया में खेल कौमी एकता की मिसाल है। खेल से एकता का संदेश जाता है। सगड़ी के नौजवानों से लगातार खेल को बढ़ावा देंगे। खेल बढ़ेगा और हमारा देश बढ़ेगा और देश तरक्की करेगा। विजेता टीम को पुरस्कार के रुप में आयोजक मंडल के द्वारा 21,000 रुपए व द्वितीय स्थान पर क्रिकेट की टीम को 11,000 रुपए दिया जाएगा। इस मौके पर खेल के आयोजक नासिर, महफूज, फुरकान, नदीम, युसूफ, अली, मनीष यादव, विवेक यादव, संजय, संतोष, कॉमेंटेटर मिनहाज इत्यादि लोग मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.