उप मुख्‍यमंत्री Keshav Maurya ने किया ट्वीट,लिखा- प्रियंका मैडम किसानों पर सरकार की जगह महाज्ञान अपने पति को दें

0 4

प्रयागराज: 26 जनवरी यानी गणतंत्र दिवस पर हुए राष्ट्रीय ध्वज के अपमान होने पर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट किया बोले – ”26 जनवरी, गणतंत्र दिवस पर राष्ट्रीय ध्वज का अपमान करने वाले इमोशनल ड्रामा कर रहे हैं. इनसे सावधान, सतर्क रहें. भारत माता की जय”. किसान आंदोलन के संदर्भ में उन्‍होंने लिखा है कि प्रियंका मैडम किसानों पर सरकार की जगह महाज्ञान अपने पति को दें. किसानों की जो जमीन कौडिय़ों के भाव खरीद ली वह जमीन किसानों को वापस करा दें, इतना काफी है.

सरकार आज न सिर्फ एमएसपी पर रिकार्ड मात्रा में खरीद कर रही है

डिप्‍टी सीएम केशव मौर्य ने यह भी लिखा है कि मेरी सरकार ने स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों को लागू करते हुए लागत से डेढ़ गुना एमएसपी देने का फैसला भी किया था. मेरी सरकार आज न सिर्फ एमएसपी पर रिकार्ड मात्रा में खरीद कर रही है, बल्कि खरीद केंद्रों की संख्या को भी बढ़ा रही है. हालांकि यह बात महामहिम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की ओर से लिखी गई है.

अपना महत्व बढ़ाना है तो दूसरों पर निर्भरता कम करें

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट किया है कि यदि आपने महत्व को बढ़ाना है तो दूसरों पर निर्भरता को कम करते हुए आत्मनिर्भर बनना होगा. कोरोना काल में बनी वैश्विक परिस्थितियों ने जब हर देश की प्राथमिकता उसकी अपनी जरूरतें थीं, हमें ये याद दिलाया है कि आत्मनिर्भर भारत का निर्माण क्यों इतना महत्वपूर्ण है. राष्ट्रपति के उस अभिभाषण को भी ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने कहा है कि महामारी के कारण शहरों से वापस आए प्रवासियों को उनके ही गांवों में काम देने के लिए मेरी सरकार ने छह राज्यों में गरीब कल्याण रोजगार अभियान भी चलाया. इस अभियान की वजह से 50 करोड़ मानव दिवस के बराबर रोजगार पैदा हुआ.

Leave A Reply

Your email address will not be published.