दिल्ली कोर्ट से दिशा रवि को झटका, तीन दिन के लिए जाएंगी जेल

0 6

नई दिल्ली। किसान आंदोलन से जुड़े टूलकिट केस मामले में दिल्ली की पटियाला हाउस अदालत ने दिशा रवि को तीन दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। बता दें कि दिशा की पुलिस हिरासत की अवधि 19 फरवरी को खत्म हो रही थी। किसान आंदोलन से जुड़ीं पर्यावरण कार्यकर्ता दिशा पर टूलकिट को कथित तौर पर एडिट करने के गंभीर आरोप लगे हैं। गौरतलब है कि दिशा की गिरफ्तारी पर कांग्रेस समेत कई विपक्षी दलों ने सरकार पर निशाना भी साधा था।

दिशा रवि को तीन कृषि कानूनों से संबंधित किसानों के विरोध प्रदर्शन से जुड़े ‘टूलकिट’ को कथित रूप से संपादित कर उसे सोशल मीडिया पर साझा करने के आरोप में दिल्ली पुलिस के साइबर प्रकोष्ठ की टीम ने 13 फरवरी को बेंगलुरु के सोलादेवनहल्ली इलाके में उसके घर से गिरफ्तार किया था। दिशा रवि बेंगलुरु के एक निजी कॉलेज से बीबीए की डिग्री धारक हैं और वह ‘फ्राइडेज़ फॉर फ्यूचर इंडिया’ नामक संगठन की संस्थापक सदस्य भी हैं।

पुलिस को मिली थी 5 दिन की रिमांड

बता दें कि इससे पहले, ग्रेटा थनबर्ग टूलकिट मामले में एक्टिविस्ट दिशा रवि को 5 दिनों के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया था। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दिशा को बेंगलुरु से गिरफ्तार किया था। दिल्ली पुलिस ने 4 फरवरी को टूलकिट को लेकर केस दर्ज किया था। दिल्ली पुलिस ने कोर्ट में दिशा की 7 दिनों की रिमांड मांगी थी। पुलिस ने कहा कि ये खालिस्तानी ग्रुप को दुबारा खड़ा करने और भारत सरकार के खिलाफ एक बड़ी साजिश है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.