डीएम ने वृद्धों का समय-समय पर स्वास्थ्य परीक्षण करने के निर्देश दिए

जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव ने कहा कि वृद्ध जनों के लिए प्रशासन का पूरा सहयोग है।

0 9

रायबरेली। जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव ने आईटीआई के निकट वृद्धा आश्रम में कोविड-19 संक्रमण के मद्देनजर वृद्धों को जागरूक करते हुए कहा कि उनको पूरी तरह से स्वस्थ रखना है। यह तभी संभव है जब समय-समय पर वृद्धों के लिए चिकित्सा शिविर भी वृद्धाश्रम में लगता रहे, उनकी देखभाल होती रहे। वृद्ध देश व समाज के स्तम्भ हैं, जो जिनके नजदीक रहकर उन्हें वास्तविक सम्मान देकर उनसे बहुत कुछ सीख सकते हैं, साथ ही परिवार, समाज व देश को अधिक मजबूती प्रदान कर अधिक समृद्धशाली बना सकते हैं। वृद्धजनों को कोरोना गाइड लाइन का पालन करते हुए समय-समय पर स्वास्थ्य परीक्षण कराया जाए। सभी को एक दिन वृद्ध होना है। आज के समाज में युवा पीड़ी द्वारा अपने वृद्ध माता-पिता व वृद्ध परिवारीजनों की सेवा न कर उन्हें उपेक्षित किया जा रहा है। परिणाम स्वरूप अन्य किसी कारणों के कारण आज वृद्धों को वृद्धा आश्रम में रहकर अपना जीवन गुजारना पड़ रहा है। उम्र में काई नियंत्रण नही है जो लडका या लडकी अपने माता पिता की सेवा नही करता है वह पाप का भागीदार होता है। हम सभी की जिम्मेदारी है कि अपने माता-पिता साथ ही सभी वृद्धों अपने से बड़ों का सम्मान करें तथा उनके वृद्ध होने पर उनकी परेशानियों को मानवीय तरीके से उसका निराकरण करे उनके साथ अच्छा व्यवहार करने के साथ ही उनके साथ महत्वपूर्ण पल भी बिताए।

जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव ने कहा कि वृद्ध जनों के लिए प्रशासन का पूरा सहयोग है। उनका जीवन अच्छी तरह से गुजरे यही मेरी ईश्वर से कामना करता हूं कि स्वस्थ और समृद्ध रहे। उन्होंने निर्देश दिए कि वृद्ध आश्रम के संचालक वृद्धों के लिए जितना भी अच्छे से अच्छा हो सके उनके लिए करें। उन्होंने कहा कि किसी भी वृद्धजन को स्वास्थ्य संबंधित आदि कोई दिक्कत न होने पाए। उन्होंने वृद्धों के लिए स्वास्थ्य के लिए सीएमओ को निर्देश दिए है कि वह वृद्धजनों का स्वास्थ्य परीक्षण आदि कराकर उनका स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रखा जाए। जिससे कि उनके स्वास्थ्य में किसी भी प्रकार की दिक्कत न होने पाए।
इस मौके पर समाज सेवी अवतार सिंह छाबड़ा के परिजन व गुरूद्वारा कमेटी आदि लोगों ने जिलाधिकारी के माध्यम से वृद्धों को सैनेटाइजर, ऑक्सीमीटर, फल देने के साथ ही जलपान पैकेट भी दिए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.