आमजन की समस्याओं को अनदेखा न करें

0 0

रायबरेली। जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव के निर्देश पर तहसील ऊंचाहार में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। संपूर्ण समाधान दिवस पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन राम अभिलाष ने अपर जिलाधिकारी पुलिस अधीक्षक विश्वजीत श्रीवास्तव तथा एसडीएम ऊंचाहार राजेश शुक्ला ने फरियादियों समस्याओं को ध्यानपूर्वक सुनकर संबंधित अधिकारियों को समस्याओं के निराकरण के उचित दिशा निर्देश दिए। अपर जिलाधिकारी प्रशासन ने निर्देश दिए कि संपूर्ण समाधान दिवस, थाना दिवस, जनसुनवाई आदि कार्यक्रम प्रदेश सरकार की शीर्ष प्राथमिकताओं वाले कार्यक्रमों में से है जिनमें किसी भी प्रकार की शिथिलता किसी भी स्तर पर क्षम्य नहीं होगी।

अपर जिलाधिकारी प्रशासन राम अभिलाष ने उन्होंने उपस्थित समस्त अधिकारियों को निर्देश दिये कि तहसील में समाधान दिवस पर आई हुई आम जन की समस्याओं को अनदेखा न करें। सम्पूर्ण समाधान दिवस पर फरियादियों की समस्या को गंभीरता व संवेदनशीलता के साथ सुने और आई हुई शिकायतों का निस्तारण संवेदनशीलता व गम्भीरता से लेकर समस्याओं का निराकरण समयबद्ध गुणवत्तायुक्त तरीके से करें। उन्होंने ने कहा कि योजना सरकार प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न के तहत निशुल्क राशन वितरण में सूचना विभाग के थैला भी दिए जा रहे हैं जिससे कोटे धारक समस्त पात्र लाभार्थियों को निशुल्क राशन बैग सहित दे। उन्होंने बिजली का बिल अधिक आने, पैमाइश, प्रधानमंत्री आवास योजना आदि समस्याओं को किसी भी दशा में लंबित व किसी प्रकरण में जांच आदि की जरूरत हो तो अवश्य करें। छोटी-छोटी समस्याओं, विवादों को भी गम्भीरता से लें। उन्होंने तत्काल एसडीएम ऊंचाहार से संबंधित मिलकर निराकरण करें। पुलिस आदि समस्याओं को एसडीएम व पुलिस संबंधित अधिकारी समस्याओं की जांच कर प्रकरण का निस्तारण करें दोषी के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की जाए। तहसील समाधान दिवस पर राशन, बिजली कृषि आदि समस्याओं पर संबंधित अधिकारियों निस्तारण के निर्देश दिए और और समस्याओं का निराकरण तत्काल करें।
ऊँचाहार सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान सूचना विभाग की एलईडी के माध्यम से सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का प्रचार प्रसार किया गया। कोरोना बचाव व जागरूकता माननीय मुख्यमंत्री जी के कार्यक्रमों का सजीव प्रसारण भी प्रसारित किया गया। इसके अलावा जागरूकता पोस्टर प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना माननीय मुख्यमंत्री जी की पाती भी वितरित की गई। ऊंचाहार विधानसभा की विकास पुस्तिका भी वितरित की गई।
इस मौके पर डीडीओ एसएन चौरसिया, उप निदेशक सूचना प्रमोद कुमार, पीडी प्रेमचंद पांडे, डॉ राजेंद्र सिंह डिप्टी सीएमओ तहसील अभिनव पाठक अधिकारी उपस्थित रहे।

अपर जिलाधिकारी प्रशासन ने बताया कि शासन के निर्देशों के क्रम में 9 अगस्त को अगस्त क्रांति का आयोजन मुंशीगंज शहीद स्मारक पर प्रात 11 आयोजित किया जाएगा। कार्यक्रम में पुलिस बैंड द्वारा राष्ट्र धुन का वादन शहीद एवं स्वतंत्रता संग्राम सेनानी शहीद के परिजनों को सम्मानित किया जाएगा। संबंधित शहीद के परिजनों को सम्मानित करने से संबंधित देश भक्ति से संबंधित सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा इसके अलावा आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रम में जनप्रतिनिधियों द्वारा भी आमंत्रित किए गए हैं। या जानकारी अपर जिलाधिकारी राम अभिलाष द्वारा दिया गया है।

एडीएम ई राम अभिलाष को तहसीलों में पैमाइश वरासत से सम्बन्धित प्रकरणों को त्वरित गति से निस्तारण करने के निर्देश दिये साथ ही एसडीएम के तहस व वरासत के वादों को निस्तारण, खतौनी में गलत नाम दर्ज होना आदि प्रकरणों को नियमानुसार निस्तारण करने के निर्देश दिए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.