डॉ. रोशन जैकब को लखनऊ के डीएम का चार्ज

0 37

डॉ. रोशन जैकब को लखनऊ के डीएम का चार्ज

ब्यूरो (विद्रोही आनन्द)
लखनऊ।
 राजधानी लखनऊ में बढ़ते कोरोना केस के बीच यूपी डीजीपी एचसी अवस्थी, अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल और डीएम अभिषेक प्रकाश कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। तीनों अफसरों ने खुद को होम आइसोलेट किया है। खनन निदेशक रोशन जैकब लखनऊ की कार्यवाहक डीएम बनाई गई हैं।
डीएम अभिषेक प्रकाश के कोरोना से संक्रमित होने के बाद आईएएस अधिकारी रोशन जैकब को कोविड 19 प्रबंधन के लिए लखनऊ डीएम प्रभारी नियुक्त किया गया है।
रोशन जैकब सचिव भूतत्व खनिकर्म व निदेशक के पद अपनी सेवाएं दे रही हैं। इसके अलावा वह स्टाम्प रजिस्ट्रेशन के महानिरीक्षक की भी जिम्मेदारी संभाल रही हैं। आईएएस जैकब 2004 बैच की सचिव स्तर की अधिकारी हैं।
जब लखनऊ की स्थिति सबसे खराब तो तब जिलाधिकारी का संक्रमित होना और अधिक भयभीत करने वाला पल हो गया है। योगी आदित्यनाथ सरकार में गन्ना एवं चीनी मंत्री सुरेश राणा की भी कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। शामली के थाना भवन से लगातार दूसरी बार विधायक सुरेश राणा ने ट्वीट कर अपने संक्रमित होने की जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण के शुरुआती लक्षण दिखने पर मैंने कोरोना जांच करवाई। जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। मैंने अपने आप को आइसोलेट कर लिया है। पिछले दिनों में मेरे संपर्क में आने वाले सभी लोगों से अनुरोध है कि आप भी अपनी जांच करवा लें। इसके अलावा, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सचिव आलोक कुमार भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं। पॉजिटिव आने के बाद उन्हें होम आइसोलेशन में भेज दिया गया है।
वहीं, बरेली के एसएसपी रोहित सिंह सजवान भी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। एसएसपी ऑफिस अगले 48 घंटे के लिए बंद कर दिया है। एसपी देहात राजकुमार अग्रवाल पहले पॉजिटिव हैं और एसपी ट्रैफिक की भी तबीयत खराब चल रही है। इससे पहले प्रमुख सचिव एसपी गोयल, सचिव अमित सिंह, ओएसडी अभिषेक कौशिक भी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। दो स्‍टाफ भी कोरोना की चपेट में आए थे। इसके साथ ही यूपी सरकार में मंत्री आशुतोष टंडन भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे।

नोडल अधिकारी भी कोरोना पॉजिटिव
वहीं, लखनऊ में जिलाधिकारी के बाद लखनऊ के नोडल अधिकारी मनोज कुमार सिंह भी कोरोना पॉजिटिव हुए हैं। उनकी जगह वरिष्ठ आईएएस भुवनेश कुमार को लखनऊ का नोडल अधिकारी बनाया गया है।

डॉ. रोशन जैकब को लखनऊ के जिलाधिकारी का चार्ज
 लखनऊ के डीएम अभिषेक प्रकाश के परिवार के साथ कोरोना वायरस संक्रमण के चपेट में आने के बाद आईएएस अफसर रोशन जैकब को लखनऊ के जिलाधिकारी का चार्ज दिया गया है। वह सचिव भूतत्व खनिकर्म व निदेशक के पद अपनी सेवाएं दे रही हैं। इसके अलावा वह स्टाम्प रजिस्ट्रेशन के महानिरीक्षक की भी जिम्मेदारी संभाल रही हैं। जैकब 2004 आईएएस बैच के सचिव स्तर के अधिकारी हैं। अभिषेक प्रकाश होम आइसोलेशन में हैं। लखनऊ का चार्ज सचिव स्तर की अधिकारी 2004 बैच की आईएएस रोशन जैकब को दिया गया है। उन्होंने लखनऊ की कमान संभाल ली है।

नवनीत सहगल कोरोना संक्रमण की चपेट में
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ हर अवसर पर दिखने वाले नवनीत सहगल कोरोना संक्रमण की चपेट में हैं। अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने गुरुवार को शुरुआती लक्षणों पर कोरोना वायरस संक्रमण की जांच कराई थी। पांच अप्रैल को पत्नी के साथ वैक्सीन की पहली डोज लेने वाले नवनीत सहगल की टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। फिलहाल वह होम आइसोलेशन में हैं। लखनऊ के डीएम अभिषेक प्रकाश भी कोरोना वायरस के संक्रमण की चपेट में आ गए हैं। उनकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है।

यूपी डीजीपी समेत 3 आईपीएस कोरोना पॉजिटिव
कोरोना पॉजिटिव प्रदेश के पुलिस महानिदेशक हितेश चंद्र अवस्थी के साथ ही एडीजी कमल सक्सेना व ज्योति नारायण, डीआईजी सिक्योरिटी डॉक्टर सुनील गुप्ता और एसएसपी बुलंदशहर व बरेली होम आइसोलेशन में हैं।लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश के बाद लखनऊ के नोडल अधिकारी अपर मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आ गए हैं। उनके स्थान पर अब प्रमुख सचिव भुवनेश कुमार को लखनऊ का नोडल अधिकारी बनाया गया है।

दुधवा में कोरोना का खतरा बढ़ा
कर्तिनयाघाट डीएफओ की कोरोना से मौत के बाद वन विभाग ने वहां पर सभी कर्मचारियों को जांच कराने के निर्देश दिए हैं। दुधवा के निदेशक ने ने खुद को आइसोलेट करने के साथ ही सभी वन्यजीवों की गतिविधियों पर नज़र रखने के निर्देश दिए हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.