पहले लगे टीका, फिर हो परीक्षा : अखिलेश यादव

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश इससे पहले भी योगी आदित्यनाथ सरकार से मांग

0 11

लखनऊ। समाजवादी पार्टी (सपा) ने संबंधित सभी छात्रों का कोविड टीकाकरण होने के बाद ही माध्यमिक शिक्षा परिषद उत्तर प्रदेश (यूपी बोर्ड) की परीक्षाएं कराने की मांग दोहराई है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाओं को लेकर एक बार फिर बयान दिया है। उन्होंने एक ट्वीट कर कहा कि पहले टीका, फिर परीक्षा। प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश इससे पहले भी योगी आदित्यनाथ सरकार से मांग कर चुके हैं कि पहले यूपी बोर्ड के सभी परीक्षार्थियों को टीका लगाया जाए, उसके बाद ही इम्तेहान की बात की जाए।

इस बीच, सपा के विधान परिषद सदस्य उदयवीर सिंह ने भी परीक्षाओं के सिलसिले में किसी का नाम लिए बगैर एक ट्वीट में कहा कि बच्चे नहीं हैं आपके तो क्या हुआ, दूसरों की चिंता समझो। पहले टीका फिर परीक्षा। छात्रों के जीवन के साथ खिलवाड़ न करे भारत सरकार। नो एग्जामिनेशन विदाउट वैक्सीनेशन हैशटैग से किए गए एक अन्य ट्वीट में सिंह ने कहा कि समाजवादी पार्टी के लिए आपकी और आपके परिवार की सुरक्षा सर्वोपरि है। हम आपको विश्वास दिलाते हैं कि सपा सरकार आते ही सबसे पहले छात्रों और युवाओं का पूर्ण टीकाकरण करा कर ही बोर्ड एवं विश्वविद्यालयों की परीक्षाएं कराई जाएंगी।

गौरतलब है कि कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर के कारण स्थगित की गई इस साल की उत्तर प्रदेश बोर्ड परीक्षा के आयोजन को लेकर राज्य सरकार अब तक कोई फैसला नहीं ले सकी है। प्रदेश के उपमुख्यमंत्री और माध्यमिक तथा उच्च शिक्षा मंत्री दिनेश शर्मा ने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से जिस तिथि को बोर्ड परीक्षा के आयोजन का सुझाव मिलेगा, उस तारीख पर परीक्षा कराकर एक महीने में परिणाम घोषित कर दिया जाएगा। उनके अनुसार, फिलहाल परीक्षा की तैयारी पूरी हो चुकी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.