बाहुबली पूर्व सांसद धनंजय सिंह पहुंचे हाईकोर्ट, शुक्रवार को होगी सुनवाई

0 6

लखनऊ: अजीत सिंह हत्याकांड के साजिशकर्ता आरोपित पूर्व सांसद धनंजय सिंह मुकदमे को खत्म कराने के लिए हाईकोर्ट पहुचे. पूर्व सांसद धनंजय सिंह के वकीलों ने गिरफ्तारी पर रोक लगाने और उन पर दर्ज मुकदमे को खत्म करने की मांग संबंधित सभी अर्जी न्यायालय में दी है. बता दे कि इस संबंध में अब शुक्रवार को सुनवाई होगी.

वही, गिरधारी एनकाउंटर मामले में विभूति खंड पुलिस और संबंधित अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की अर्जी पर कोर्ट बुधवार को सुनवाई करेगी. गिरधारी एनकाउंटर मामले में मंगलवार को न्यायालय ने सुनवाई की. इससे पहले इंस्पेक्टर विभूतिखंड की ओर से दी गई अर्जी में रिपोर्ट देने के लिए एक सप्ताह का समय मांगा गया. इसपर न्यायालय ने एक सप्ताह का समय देने से मना कर दिया. कोर्ट में इंस्पेक्टर विभूतिखंड अथवा कोई अधिकारी उपस्थित नहीं था. उधर, गिरधारी के भाई राकेश विश्वकर्मा ने कोर्ट में अर्जी देकर पुलिस अधिकारियों की ओर से न्यायालय में दाखिल किए गए हलफनामे को झूठा बताया है. इस मामले की सुनवाई 25 फरवरी को होगी.

ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि अजीत सिंह हत्याकांड

गौरतलब है कि मऊ के ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि अजीत सिंह हत्याकांड में पूर्व सांसद धनंजय सिंह पर हत्या की साजिश रचने का आरोप लगा था. पुलिस ने पूर्व सांसद को आरोपित बनाया था और उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी की गई थी. तब से पूर्व सांसद फरार हैं. पुलिस आरोपित की तलाश में लगातार दबिश दे रही है. हालांकि अभी तक कोई सुराग नहीं लगा है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.