एटीएम कार्ड के क्लोन तैयार कर रुपए उड़ाने वाला गिरोह गिरफ्तार

0 1

प्रतापगढ़। नगर कोतवाली पुलिस और स्वाट टीम ने एटीएम कार्ड के क्लोन तैयार कर लोगों के खाते से रुपए उड़ाने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। यह गैंग शहर के साथ ग्रामीण इलाके के बाजारों में एटीएम बूथ पर रुपये निकालने आने वाले लोगों के एटीएम कार्ड बदलकर या स्कैन उनका क्लोन तैयार करने के बाद खातों से रुपये गायब कर देता था। पुलिस ने गिरोह के तीन सदस्यों को बुधवार रात शहर में केपी कॉलेज मैदान से पकड़ा। उनके पास से तीन बाइक, तीन मोबाइल, साढ़े उनतीस हजार रुपये और 19 एटीएम कार्ड बरामद हुए हैं। मौके से पांच आरोपी फरार हो गए।

एएसपी पूर्वी सुरेंद्र प्रसाद द्विवेदी ने बताया कि बुधवार रात मुखबिर से सूचना मिली कि केपी कालेज मैदान में आठ बदमाश खड़े हैं। वे किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं। इस पर नगर कोतवाली पुलिस और स्वाट टीम ने छापा मारकर केपी कॉलेज मैदान से तीनों बदमाशों को दबोच लिया, जबकि पांच लोग अंधेरे का फायदा उठाते हुए भाग निकले।

पकड़े गए लोगों के पास से तीन बाइक, तीन मोबाइल फोन, साढे उनतीस हजार रुपए और डिवाइस बरामद हुई। पकड़े गए अंगद सिंह निवासी रोजी हाथ थाना मऊआइमा जनपद प्रयागराज, जोगिंदर सिंह निवासी रोजी हाथ, मऊआइमा, प्रयागराज और अरुण सिंह निवासी बसहा थाना रानीगंज जनपद प्रतापगढ़ ने बताया कि उनका एटीएम कार्ड के क्लोन तैयार कर रुपये उड़ाने का गिरोह है।

गिरोह के सदस्य बूथ पर लोगों के एटीएम बदलकर या फिर मदद के बहाने उनके एटीएम लेकर डिवाइस मशीन में स्वैप कर लेते थे। इसके बाद उनके खाते से रुपये उड़ा देते थे। गिरोह के लोगों ने प्रतापगढ़ शहर समेत लालगंज, मोहनगंज समेत कई इलाकों में वारदातों को अंजाम दिया है। उनके पास से बरामद हुए साढ़े उनतीस हजार रुपए भी एटीएम कार्ड का क्लोन तैयार कर लोगों के खातों से उड़ाए गए हैं। एएसपी ने बताया कि फरार आरोपियों की तलाश में दबिश दी जा रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.