इन स्मार्टफोन्स में काम करना बंद कर देगा Google Duo, जानिए क्या है वजह

0 4

नई दिल्ली : गूगल का विडियो कॉलिंग ऐप गूगल डुओ (Google Duo) जल्द ही अनसर्टिफाइड ऐंड्रॉयड स्मार्टफोन्स पर काम करना बंद कर देगा। नाइनटूफाइव गूगल (9to5Google) की एक रिपोर्ट के अनुसार, इस विडियो कॉलिंग ऐप के अपडेट कोड में यह जानकारी दी गई है। इससे पहले गूगल ने अनसर्टिफाइड ऐंड्रॉयड स्मार्टफोन्स के लिए अपनी गूगल मेसेज सर्विस को बंद कर दिया था। बता दें कि गूगल डुओ की गिनती ऐंड्रॉयड प्लैटफॉर्म्स के बेस्ट विडियो कॉलिंग ऐप्स में होती है। इसमें यूजर्स एक साथ 32 लोगों के साथ कनेक्ट हो सकते हैं।

आइये आपको बताते हैं क्या हैं अनसर्टिफाइड ऐंड्रॉयड डिवाइस?

अनसर्टिफाइड ऐंड्रॉयड डिवाइस वे स्मार्टफोन होते हैं, जिन्हें गूगल ने टेस्ट नहीं किया होता है। इन स्मार्टफोन्स में प्ले स्टोर सर्विस के अलावा प्री-इंस्टॉल्ड गूगल ऐप भी नहीं मिलते। जिन कंपनियों के स्मार्टफोन्स पर गूगल डुओ सर्विस बंद होने वाली है उनमें हुवावे भी शामिल है। अगर आपके पास नोकिया, सैमसंग, वनप्लस, वीवो या ओप्पो का स्मार्टफोन है, तो आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है।

जिन यूजर्स के डिवाइस पर गूगल डुओ काम करना बंद करने वाला है उन्हें कंपनी की तरफ से इसका मेसेज मिलेगा। कंपनी इस नोटिफिकेशन मेसेज में यूजर्स को क्लिप्स और कॉल हिस्ट्री को डाउनलोड करने के लिए कह रही है ताकि ये यूजर्स के पास सुरक्षित रहें। अपडेट कोड के अनुसार अनसर्टिफाइड डिवाइसेज के यूजर्स 31 मार्च 2021 के बाद गूगल डुओ के डेटा को डाउनलोड नहीं कर पाएंगे। कंपनी यूजर्स को इसके बाद डेटा डाउनलोड करने के लिए 14 दिन का ग्रेस पीरियड भी देगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.