भूमाफियों के विरूद्व कड़ी कार्यवाही करते हुए जेल भेजें: डीएम

0 10

हरदोई। जनपद में तहसील सवाजपुर में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में भूमि सम्बन्धी विवादों के सम्बन्ध में विधायक सवायजपुर माधवेन्द्र प्रताप सिंह ने फरियादियों से कहा कि जिलाधिकारी न्याय प्रिय व्यक्ति हैं और भूमि विवादों का निस्तारण प्राथमिकता पर कराएंगे। उन्होने उपस्थित अधिकारियों से कहा कि ग्रामीण जनता को सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ प्राथमिकता पर उपलब्ध कराएं।

सम्पूर्ण समाधान दिवस में चकरोड, खेल मैदान आदि सरकारी भूमि पर कब्जे की शिकायतों पर सख्त नाराजगी व्यक्त करते हुए जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने उप जिलाधिकारी सवायजपुर दीपक वर्मा को निर्देश दिए कि सरकारी भूमि को कब्जा मुक्त कराने में लापरवाही बरतने वाले कानूनगों एवं लेखपालों को प्रतिकूल प्रतिष्टि दें। विद्युत से संबंधित शिकायतों के सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि ग्रामीण क्षेत्रों के खराब ट्रांसफारमरों एवं जर्जर विद्युत लाइनों को तत्काल प्रभाव से बदलवाएं और ग्रामीण क्षेत्रों में रोस्टर के अनुसार विद्युत आपूर्ति कराएं। पेंशन से संबंधित शिकायतों के सम्बन्ध में उन्होने संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि निराश्रित, वृद्वा एवं दिव्यांग पेंशनरों की समस्याओं को तत्काल प्रभाव से निस्तारित करते हुए पेंशन बहाल कराएं।

ग्रामीण क्षेत्र के दबंग एवं भूमाफियों के विरूद्व कड़ी कार्यवाही

पुलिस विभाग की प्राप्त शिकायतों पर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त करते हुए सीओ को निर्देश दिए कि ग्रामीण क्षेत्र के दबंग एवं भूमाफियों के विरूद्व कड़ी कार्यवाही करते हुए जेल भेजें और ग्रामीण क्षेत्रों में शान्ति व्यवस्था बनाएं रखें। समाधान दिवस में जिलाधिकारी ने उपस्थित जिलास्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिये कि ग्रामीण क्षेत्र के विकास, निर्माण कार्यो को निर्धारित समय में पूर्ण कराएं और पात्र ग्रामवासियों को सरकारी की जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ प्राप्त कराएं।

समाधान दिवस में मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. सूर्यमणि त्रिपाठी, एसओसी चकबंदी बीएन उपाध्याय, जिला विकास अधिकारी राजेंद्र प्रसाद, डीडी कृषि डॉ. आशुतोष कुमार मिश्रा, पीडी राजेन्द्र श्रीवास, जिला विद्यालय निरीक्षक वीके दुबे सहित अन्य सभी जिलास्तरीय अधिकारी, खंड विकास अधिकारी, सीडीपीओ, थानाध्यक्ष आदि उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.