एक ही पैर से जीत लूंगी बंगाल, फिर 2 पैरों से दिल्ली भी : ममता बनर्जी

0 1

हुगली। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) प्रमुख ममता बनर्जी ने हुगली के देबानंदपुर में जनसभा करते हुए बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। व्हीलचेयर पर बैठी ममता ने चैलेंज देते हुए कहा कि वह एक पैर से ही बंगाल में जीत हासिल करेंगी और फिर बाद में दो पैरों से दिल्ली भी जीत लेंगी। ममता ने कहा कि पश्चिम बंगाल में आठ चरण में चुनाव कराने की क्या जरूरत थी? यह बीजेपी मंडल द्वारा किया गया था। वर्तमान में कोरोना की स्थिति को देखते हुए क्या उन्हें थोड़े समय के भीतर ही चुनाव संपन्न नहीं करना चाहिए था?
हुगली के देबानंदपुर में सोमवार को चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए ममता ने कहा कि बीजेपी पर ईवीएम को खराब कर लोगों को वोट देने से रोकने का भी आरोप लगाया। ममता ने कहा कि क्या बीजेपी को चुनाव के लिए एक भी स्थानीय प्रत्याशी नहीं मिला। उनके पास अपने प्रत्याशी हैं ही नहीं, सभी तृणमूल कांग्रेस या सीपीएम से लिए हुए लोग हैं। वे पानी की तरह पैसे को बहा रहे हैं। उन्होंने कहा कि जो सही से सोनार बांग्ला भी नहीं बोल सकते हैं, वे बंगाल पर शासन नहीं कर सकते हैं।

कोरोना वैक्सीन नहीं देने का आरोप
चुनावी सभा के दौरान ममता बनर्जी ने एक बार फिर केंद्र सरकार पर वैक्सीन नहीं देने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस की वैक्सीन नहीं दे रहे हैं। मैंने कहा मेरी सरकार पैसा देगी, लेकिन फिर भी उन्होंने वैक्सीन नहीं दिया।

ममता बनर्जी ने बीजेपी को कह दी चोर पार्टी
जनसभा को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने बीजेपी को चोर पार्टी तक कह दिया। उन्होंने कहा कि बीजेपी एक चोर का पार्टी है। हमारे दल को शारदा-नारदा कहते हैं, लेकिन बाबुल सुप्रियो के गले में जो लॉकेट है वो रोज वैली का है। उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी के सभी नेता बंगाल में पड़े हुए है, लेकिन अच्छे से बांग्ला नहीं बोल पाते है और कहते हैं सोनार बांग्ला बनाएंगे। कोरोना इतना फैल रहा है। क्या जरूरत थी 8 फेज में चुनाव करने की। क्या यह 3 से 4 फेज में नहीं हो सकता था।

पीरजादा पर ममता बनर्जी का निशाना
ममता बनर्जी ने फुरफुरा शरीफ पीरजादा अब्बास सिद्दीकी पर हमला करते हुए कहा कि वह अल्पसंख्यकों के वोटों को भाजपा की हैदराबाद की मदद से बांटना चाहते हैं। अल्पसंख्यक समुदाय को उनके पक्ष में वोट करने के लिए कहते हैं। उन्होंने आगे कहा, ‘बंगाल को गुजरात बनाने के लिए उनका दंगा खत्म नहीं हो रहा है। फुरफुरा शरीफ बीजेपी का दोस्त है और वो वोट बांटने की कोशिश कर रहे हैं। ऐसे ही उन्होंने उत्तर प्रदेश और बिहार में किया था।

जया जी मेरे खिलाफ कुछ नहीं बोलेंगी : बाबुल सुप्रियो
सपा नेता जया बच्चन के टीएमसी के लिए प्रचार करने पर बीजेपी नेता बाबुल सुप्रियो ने कहा कि अरूप विश्वास के बारे में जया जी को पता होता तो वे किसी भी हालत में उनके लिए प्रचार नहीं करतीं। टीएमसी को जिताने को वे कहेंगी और बीजेपी के खिलाफ बोलेंगी लेकिन मेरे खिलाफ कुछ नहीं बोलेंगी, मैं यकीन के साथ कहता हूं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.