Delhi में बम धमाके के बाद लेटर बरामद, विस्फोट को बताया Trailer

0 8

नई दिल्ली : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में इजरायली दूतावास के पास हुए विस्फोट को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. जांच में बम धमाके वाली जगह पर एक लेटर बरामद किया गया है. बताया जा रहा है कि जो लेटर बरामद हुआ है, उसमें इजरायल के राजदूत को संबोधित किया है. पत्र में बम धमाके को एक “ट्रेलर” बताया गया है और बदला लेने की बात भी कही गई है इसके बाद से ही खुफिया एजेंसियों में हड़कंप मच गया है. मौके से मिले लिफाफे में 2020 में मारे गए कासिम सुलेमानी और इरान के वरिष्ठ न्यूक्लियर विशेषज्ञ मोहसीन फखरीजादेह का भी ज़िक्र हुआ है.

23 जनवरी को भारतीय एजेंसियों ने जेरुसलम के यहूदियों पर संदिग्ध हमले के बारे में अलर्ट जारी किया था. इजरायली एजेंसियों के अधिकारी दिल्ली पुलिस और भारतीय एजेंसियों की सहायता के लिए दिल्ली को रवाना हो चुके हैं. सूत्रों के मुताबिक, 2013 में भी इजरायल के राजनयिक पर हमले की जांच चुम्बक बम का इस्तेमाल किया गया था, उसको देखते हुए भी जांच की जा रही है. दिल्ली पुलिस और जांच एजेंसियां कई जगहों पर जांच के लिए जा रही हैं. जहां ईरानी संदिग्ध छिपे हो सकते हैं.

हालांकि दिल्ली में ब्लास्ट के बाद दहशत का माहोल है. दिल्ली पुलिस, सुरक्षा एजेंसियां के साथ तफ्तीश में जुट गई हैं. फिलहाल इज़राइल दूतावास के बाहर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल टीम पहुंची है. जहां वह कुछ सबूत इकट्ठा करने की कोशिश कर रही है. उधर, दिल्ली ब्लास्ट के बाद गृह मंत्रालय की हाईलेवल मीटिंग चल रही है. सुरक्षा और खुफिया एजेंसियों के बड़े अधिकारियों के साथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की मीटिंग जारी है.

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.