छुट्टी पर चल रहे जेलर भी निलंबित

0 1

बलिया। जिला कारागार में बवाल को लेकर शासन की कार्रवाई जारी है। जेल अधीक्षक यूपी मिश्रा के बाद अब जेलर अंजनी गुप्ता को भी निलंबित कर दिया गया है। वे एक अगस्त से छुट्टी पर चल रहे थे। उन्हें कारागार प्रशिक्षण संस्थान लखनऊ से संबद्ध किया गया है। अभी कुछ और अधिकारियों व कर्मचारियों पर गाज गिर सकती है। शासन ने पहले ही डिप्टी जेलर समेत कई अधीनस्थ कर्मचारियों के निलंबन की संस्तुति की है।

जेल में पिछले दिनों मोबाइल व अन्य आपत्तिजनक वस्तुओं की बरामदगी व बवाल को लेकर डीआईजी कारागार गोरखपुर-वाराणसी क्षेत्र एके सिंह ने जांच की थी। उन्होंने रिपोर्ट शासन को सौंपी थी। इसके बाद से कार्रवाई का अंदेशा जताया जा रहा था। मंगलवार को अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने जेल अधीक्षक यूपी मिश्रा के निलंबन व अन्य की संस्तुति का आदेश जारी किया था। गुरुवार को जेलर अंजनी गुप्ता का आदेश भी आ गया। जेल में अधिकारी से लेकर कर्मचारी तक सशंकित हैं। उनकी धड़कनें तेज हो गई हैं। उनके मन में कार्रवाई को लेकर आदेश आने की शंका बनी है। फिलहाल आजमगढ़ से स्थानांतरित होकर आए नवागत जेलर राजेंद्र सिंह के अलावा डिप्टी जेलर तारकेश्वर सिंह कारागार की व्यवस्था देख रहे हैं। बंदियों के हमले में घायल डिप्टी जेलर जितेंद्र कश्यप अवकाश पर हैं। एक अन्य डिप्टी जेलर केके सरोज के पास सुखपुरा अस्थाई जेल का प्रभार है। बिजनौर से जेल अधीक्षक लाल रत्नाकर सिंह का बलिया तबादला किया गया है।

निलंबित जेलर अंजनी गुप्ता ने कहा कि मेरी तबियत ठीक नहीं है। गॉल ब्लैडर का ऑपरेशन हुआ है। डेंगू की भी शिकायत है। मैं काफी दिनों से स्वास्थ्य कारणों से अवकाश पर हूं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.