जेसीपी नवीन अरोरा ने चलाया अतिक्रमण हटाओ अभियान

0 7

लखनऊ। राजधानी लखनऊ में जॉइंट पुलिस कमिश्नर (लॉ एंड ऑर्डर) नवीन अरोरा के नेतृत्व और कुशल निर्देशन में कमिश्नरेट के सभी जोन्स में प्रमुख चौराहों, बाजारों और भीड़भाड़ वाले स्थानों पर सुगम यातायात और जनता की सुविधा के मद्देनजर अतिक्रमण के विरुद्ध विशेष अभियान चलाया गया। सभी पांचों जोन के डीसीपी, एडीसीपी, एसीपी और थाना प्रभारी ने इलाकों में भ्रमण किया। खुद जेसीपी नवीन अरोरा भी मौके पर मौजूद रहे और संबंधित को आवश्यक दिशा निर्देश देते रहे।

इसके साथ ही व्यापार मंडल के पदाधिकारियों से बातचीत कर लखनऊ की जनता और स्वयं की सुविधा के लिए स्थाई समाधान निकालने और सहयोग करने की अपील की गई। साथ ही पुलिस ने संदिग्ध व्यक्तियों, वस्तुओं और वाहनों की चेकिंग करते हुए चालान की कार्यवाही भी की। जेसीपी नवीन अरोरा के मुताबिक, शहर की सबसे बड़ी समस्या अतिक्रमण है। इसके कारण बाजारों में महिलाओं को असुविधा होती और जाम भी लगता है। इसलिए सभी जोन्स में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया और आगे भी इस तरह के अभियान समय समय पर चलाए जाएंगे।

इस कार्यवाही के दौरान कुल 859 व्यक्तियों के वाहनों का एमवी एक्ट के तहत चालान, 1125 व्यक्तियों का पुलिस एक्ट की धारा 34 में चालान और 118 व्यक्तियों का धारा 290 के तहत चालान काटा गया। वहीं मास्क ना पहने हुए 52 व्यक्तियों का चालान भी किया गया। इस दौरान पुलिस ने 5200 रुपए जुर्माने की धनराशि वसूल की।

Leave A Reply

Your email address will not be published.