जेडीयू की नशा मुक्त राष्ट्र बनाने की मांग

वक्ताओं ने चिंता व्यक्त किया कि समाज में आज भी विषमता व्याप्त

0 10

लखनऊ। जनता दल यूनाइटेड उत्तर प्रदेश के प्रदेश कार्यालय पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं भारत के पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती मनाई गई। सर्वप्रथम दोनों महापुरुषों के चित्र पर माल्यार्पण कर एक विचार गोष्ठी के माध्यम से उनके व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर प्रकाश डाला गया।

विचार गोष्ठी को संबोधित करते हुए पार्टी नेता हरिशंकर ने कहा कि महात्मा गांधी के विचारों पर चल कर ही हमारी पार्टी की सरकार के मुखिया नीतीश कुमार द्वारा नशा मुक्ति के लिए बिहार राज्य में पूर्ण शराबबंदी लागू कर वहां सामाजिक सरोकारों एवं सामाजिक न्याय के साथ विकास के सिद्धांत पर कार्य किया जा रहा है।

पार्टी के प्रदेश महासचिव शैलेंद्र वर्मा ने कहा कि हमारी पार्टी उत्तर प्रदेश सरकार सहित सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से मांग करती है कि अपने प्रदेशों में शराबबंदी को लागू किया जाए। वक्ताओं ने चिंता व्यक्त किया कि समाज में आज भी विषमता व्याप्त है, विशेषकर युवाओं को जागृत करने की आवश्यकता है। आज का युवा पश्चिमी सभ्यता एवं नशे के दलदल में फंसता जा रहा है, जिसे बचाने की आवश्यकता है।

सभी ने इन महापुरुषों के बताए रास्ते पर चल कर जनता दल यूनाइटेड संगठन को मजबूत करते हुए उसके माध्यम से सशक्त समाज बनाने का संकल्प लिया। इस अवसर पर पार्टी के डॉ. जितेन्द्र सिंह, शैलेन्द्र वर्मा, हरि शंकर पटेल, चौधरी जय बीर सिंह, सुभाष पाठक, मनीष नन्दन, बौद्ध इन्द्र प्रकाश, मनीष श्रीवास्तव, ओम प्रकाश वर्मा, नरेंद्र सिंह छाबड़ा, विकास आनंद सहित सैंकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.