मेरठ में वकीलों ने काटा हंगामा, BJP विधायक के खिलाफ कार्यवाही की मांग

0 6

मेरठ। वरिष्ठ अधिवक्ता ओमकार तोमर आत्महत्या प्रकरण में वकीलों ने एसएसपी ऑफिस पर जमकर हंगामा काटा। वकीलों के हंगामे में एसपी सिटी और एसपी देहात बेबस नजर आ रहे थे। 30 मिनट तक हंगामे के बाद आरोपितों की गिरफ्तारी को 24 घंटे का समय देकर वकीलों को शांत किया गया।

बता दें कि अधिवक्ता परिषद मेरठ के महामंत्री ओमकार तोमर ने शनिवार की सुबह आत्महत्या कर ली। मृतक के बेटे ने थाने में तहरीर देकर बीजेपी विधायक समेत कई अन्य लोगों पर आरोप लगाया कि इनके दबाव के कारण पिता ने आत्महत्या की है। म़ृतक के बेटे के ससुराल वालों ने दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कराया हुआ है। इसके लिए लड़की पक्ष को 15 लाख कैश देने का दबाव बनाया जा रहा था। मृतक के बेटे की तहरीर पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज नहीं की। इस पर वकीलों ने थाने पहुंच कर हंगामा किया और सड़क पर जाम लगा दिया।
वहीं, मेरठ में वरिष्ठ अधिवक्ता ओमकार तोमर का बीजेपी विधायक द्वारा प्रताड़ित होकर आत्महत्या किए जाने के विरुद्ध आम आदमी पार्टी अधिवक्ता प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष जय कृष्ण शुक्ल  की अगुआई में विभिन्न जनपदों में राज्यपाल के नाम 5 सूत्रीय ज्ञापन डीएम को सौंपा।

क्या है मामला ?

शनिवार को गंगानगर के इशापुरम में वरिष्ठ अधिवक्ता ओमकार तोमर ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। पुलिस ने आत्महत्या के मामले में बीजेपी विधायक दिनेश खटीक समेत 14 लोगों को नामजद किया था। जिसे लेकर सोमवार को बार एसोसिएशन के अध्यक्ष महावीर सिंह के नेतृत्व में आम सभा आयोजित की गई। उसके बाद वकील नारेबाजी करते हुए एसएसपी ऑफिस में घुस गए। एसएसपी की गैरमौजूदगी में एसपी सिटी अखिलेश नारायण सिंह और एसपी देहात केशव कुमार मौजूद थे।

वकीलों ने करीब 30 मिनट तक विधायक मुर्दाबाद और पुलिस हाय-हाय के नारे लगाए। उसके बाद विधायक व अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी करने की मांग की। एसपी देहात, एसपी सिटी ने 24 घंटे में साक्ष्यों के आधार पर गिरफ्तारी का भरोसा दिलाया। उसके बाद ही अधिवक्ता वापस लौटे। वहीं, मृतक के बेटे लव तोमर ने कहा कि वह इस मामले को सुप्रीम कोर्ट तक लेकर जाएंगे। आरोपी विधायक के खिलाफ कार्रवाई ना होने तक उनकी लड़ाई जारी रहेगी। इसी के साथ शोक सभा वाले दिन गांव में महापंचायत की जाएगी। जिसमें भाजपा विधायक दिनेश खटीक का सार्वजनिक रूप से बहिष्कार किया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.