किसानों की समस्याओं के निस्तारण के सम्बन्ध में बैठक

जिलाधिकारी राजेश कुमार की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में किसानों के साथ बैठक आयोजित की

0 5

आजमगढ़ : जिलाधिकारी राजेश कुमार की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में किसानों के साथ बैठक आयोजित की गयी। जिलाधिकारी ने किसानों की समस्याओं को गम्भीरता से सुना तथा उन्हें आश्वासन दिया कि उनकी समस्याओं का निस्तारण प्राथमिकता के आधार पर किया जायेगा। जिलाधिकारी ने कहा कि बाढ़ से हुए नुकसान का आकलन अतिशीघ्र कराया जाना सुनिश्चित करेंगे। उन्होने कहा कि इसके सम्बन्ध में सभी उप जिलाधिकारियों एवं संबंधित से रिपोर्ट मांगी जायेगी। किसानों के आसानी/सुविधा के लिए गन्ना पर्ची अब चार दिन पूर्व ही प्रेषित कर दी जायेगी।

जिलाधिकारी ने किसानों को आश्वस्त किया कि अब जनपद में आवारा पशुओं को खुला नही छोड़ने दिया जायेगा। पशुओं के रहने के लिए पर्याप्त व्यवस्था कर दी गयी है। उन्होने कहा कि सहभागिता योजना को बढ़ाया जा रहा है। उन्होने कहा कि गो आश्रय स्थलों से पशुओं को लेने पर रू0 900 प्रतिमाह प्रति पशु दिया जायेगा। जिलाधिकारी ने किसानों से पशुओं का दूध खाने के बाद न छोड़ने की भी अपील किया।

पुलिस अधीक्षक सुधीर सिंह ने कहा कि हम सभी लोग किसान परिवार से संबंधित हैं, इसलिए आपकी समस्याओं का तत्परता से समाधान सुनिश्चित किया जायेगा। उन्होने कहा कि अच्छी उपज एवं अच्छी कीमत पाने के लिए उन्नत किस्म के बीज बोयें तथा नयी तकनीकों का प्रयोग करें। उन्होने कहा कि पुलिस विभाग से संबंधित जो भी समस्या होगी, उसका समाधान सुनिश्चित किया जायेगा। उन्होने कहा कि पुलिस विभाग हर सम्भव मदद के लिए हमेशा तैयार रहेगा।

बैठक में अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 आजाद भगत सिंह, जिला कृषि अधिकारी डॉ0 गगनदीप सिंह, डिप्टी आरएमओ तथा अधिक संख्या में किसान उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.