ग्वालियर : जनता से 20-20 रूपए लेते दिखे मंत्री, जानिए क्या है पूरा मामला

0 4

ग्वालियर : मंत्रियों के स्वागत के लिए फूल-माला को फिजूलखर्ची बताते हुए मध्य प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर लोगों से 20-20 रूपए लेते दिखे. प्रद्युम्न सिंह ग्वालियर पहुंचे तो चैंबर ऑफ कॉमर्स में व्यापारियों ने 50-50 रुपए देकर उनका अभिनंदन किया.

दरअसल, प्रद्युम्न सिंह अपने अजीबो-गरीब बयानों और काम के कारण अक्सर लोगों के बीच चर्चा का पात्र बनते रहते हैं. हाल ही में उन्होंने पेट्रोल महंगा होने पर कहा कि सब्जी लेने साइकिल से क्यों नहीं जाते ? और अब वह अपने स्वागत में माला पर खर्च को रोकते हुए जनता से 20 रुपये ले रहे हैं. हालांकि मंत्रीजी की इस पहल में ग्वालियर के लोग ने भी खूब साथ निभाया और लग गए कतार में.

बता दें कि ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने दो दिन पहले ही कह दिया था कि उनके स्वागत में फूल-माला-गुलदस्ते पर खर्च करने के बजाए वो पैसा बेटियों के कल्याण पर खर्च करें. प्रद्युंम्‍न सिंह अपने विधानसभा क्षेत्र ग्वालियर में पदयात्रा पर निकले हैं. उसी दौरान उन्होंने यह संकल्प लिया. प्रद्युम्न सिंह ने कहा ये फिजूलखर्ची है. उन्होंने लोगों से माला से स्वागत करने की बजाए 20 रुपए का दान देने की अपील की है.

प्रद्युम्‍न सिंह तोमर के मुताबिक ये रुपया जनकल्याण संघर्ष समिति के खाते में जमा कराया जाएगा. समिति ये रुपया गरीब बेटियों की पढ़ाई और शादी में खर्च करेगी. शुक्रवार को ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्‍न सिंह तोमर चैम्बर ऑफ कॉमर्स में आयोजित बिजली शिविर में पहुंचे. वहां स्वागत शुरू किया तो प्रद्युम्न सिंह ने माला पहनने से इनकार कर दिया. उन्होंने कहा माला पहनाने की बजाए आप मुझे बेटियों के लिए 20-20 रुपए दान दीजिए. यह सुनकर व्यापारियों ने बेटियों के कल्याण के लिए मंत्री को 50-50 रुपए दान में दिए.

Leave A Reply

Your email address will not be published.