वेतन विसंगति को लेकर निकाय कर्मियों ने किया प्रदर्शन

कृष्ण मोहन कुशवाहा ने बताया कि निदेशक ने हम कर्मचारियों का एक प्रतिनिधिमंडल बुलाया

0 5

लखनऊ। वेतन विसंगति समेत 14 मांगों को लेकर नगर विकास कर्मचारी महासंघ उत्तर प्रदेश के बैनर तले करीब 400 कर्मचारियों ने बुधवार को निदेशालय पर प्रदर्शन किया। इस दौरान कर्मचारियों ने चेतावनी दी कि उनकी मांगों को अगर नहीं माना गया तो वे निदेशालय में ही डेरा डाल देंगे। इस दौरान यूपी के कई जनपदों से कर्मचारी इस प्रदर्शन में शामिल होने आए। नगर विकास कर्मचारी महासंघ उत्तर प्रदेश के प्रांतीय महामंत्री कृष्ण मोहन कुशवाहा ने बताया कि हम हर काम करते हैं। जैसे नगर निगम, नगर निकाय आदि के कर्मचारी करते हैं। लेकिन, हमें राज्य कर्मचारी की सुविधाएं नहीं मिलतीं हैं। निदेशालय स्तर से लगातार इसकी अनदेखी की जा रही है। विसंगतियों को लेकर हमने कई बार अधिकारियों को इस संबंध में अवगत कराया है। लेकिन, कोई सुनवाई नहीं हो रही है। कृष्ण मोहन कुशवाहा ने बताया कि हम भी दूसरे कर्मचारियों की तरह ही उनके बराबर काम करते हैं। इसके बावजूद हमें हमारा हक नहीं मिलता है।

कृष्ण मोहन कुशवाहा ने बताया कि इस प्रदर्शन का हिस्सा बनने के लिए कई जिलों से कई कर्मचारी आए हैं। उन्होंने कहा कि हम कई सालों से लगातार नौकरी कर रहे हैं, लेकिन हमें अपना अधिकार नहीं दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि अगर उनकी मांगों को नहीं माना गया तो यहीं निदेशालय पर सैकड़ों कर्मचारी जमा होंगे और अपनी मांगों को पूरा होने तक यहीं रहेंगे।

कृष्ण मोहन कुशवाहा ने बताया कि निदेशक ने हम कर्मचारियों का एक प्रतिनिधिमंडल बुलाया है। हम उनके सामने अपनी सारी समस्याएं रखेंगे। क्योंकि सारी मनमानी यहीं से हो रही है। अगर हमारी मांगों को नहीं माना गया तो अब यह प्रदर्शन आंदोलन का रूप पकड़ेगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.