नक्सलियों ने बम से उड़ाया रेलवे ट्रैक, ठप्प हुई ट्रेन की आवाजाही

नक्सलियों ने सोनुआ और चक्रधरपुर के बीच रेल की पटरी को बम से उड़ा दिया

0 9

रांची। नक्सलियों ने सोनुआ और चक्रधरपुर के बीच रेल की पटरी को बम से उड़ा दिया। पुलिस और सेना की मुस्तैदी से समय रहते इस घटना का पता चल गया, वर्ना कोई बड़ा हादसा हो सकता था। नक्सली ट्रेन को दुर्घटनाग्रत करना चाहते थे।

चाईबासा के एसपी ने इस बाबत जानकारी देते हुए कहा कि नक्सलियों ने सोनुआ और चक्रधरपुर के बीच रेल की पटरी को बम से उड़ा दिया था। समय रहते इसका पता चल गया। अब जिले की पुलिस, बम निरोधक दस्ते, आरपीएफ और रेलवे द्वारा संयुक्त रूप से पटरी को जोड़ दिया गया है और अन्य पटरियों पर यातायात को बहाल कर दिया गया है।

झारखंड के चक्रधरपुर में नक्सलियों ने रेल की पटरी उड़ा दी, जिससे हावड़ा मुंबई रेलवे का रास्ता बुरी तरह प्रभावित हुआ। वारदात को अंजाम देने के बाद नक्सलियों ने रेलवे ट्रैक पर पोस्टर बैनर भी छोड़ा है। ये वारदात करीब ढाई बजे रात की है। इसके बाद एक्सप्रेस समेत कई पैसेंजर ट्रेनें व मालगाड़ी जहां-तहां रोक दी गई है। सुबह से रेलवे ट्रैक को ठीक करने का काम जारी है।

जानकारी के मुताबिक, देर रात करीब सवा 2 बजे एक ड्राइवर को जोरदार धमाके की आवाज सुनाई दी। इसके बाद रेल चालक ने इसकी जानकारी चक्रधरपुर रेल मंडल मुख्यालय तक पहुंचाई। रात में जांच में पता चला कि अप लाइन रेलवे ट्रैक को लोटापहाड़ और सोनुआ स्टेशन के बीच नक्सलियों ने बम लगाकर उड़ा दिया।

बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने आजाद हिंद एक्सप्रेस को निशाना बनाते हुए इस रेलवे ट्रैक को उड़ाया लेकिन वो अपने मंसूबे में कामयाब नहीं हो पाए। किसी भी ट्रेन को इस घटना में नुकसान नहीं पहुंचा है। दरअसल नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन खात्मा चलाया जा रहा है जिससे वो बौखलाए हुए हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.