इमरान के गिड़गिड़ाने के बावजूद नहीं मानीं न्यूजीलैंड की पीएम

न्यूजीलैंड की टीम होटल में ही रुकी रही

0 6

रावलपिंडी। पाकिस्तान को इंटरनेशनल लेवल पर एक बार फिर शर्मसार होना पड़ा है। न्यूजीलैंड ने सुरक्षा कारणों की वजह से पाकिस्तान का क्रिकेट दौरा रद्द कर दिया है। बड़ी बात यह है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने न्यूजीलैंड की पीएम को फोन कर सुरक्षा का भरोसा दिया लेकिन कीवी टीम नहीं मानी। रावलपिंडी में आज मैच होने वाला था लेकिन न्यूजीलैंड की टीम होटल में ही रुकी रही, मैदान में नहीं आई। सूत्रों का कहना है कि इसकी सूचना जब इमरान खान को दी गई तब पीएम और पीसीबी के अधिकारियों ने न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड और खिलाड़ियों से बात करनी शुरू की।

तमाम मान मनौव्वल के बावजूद न्यूजीलैंड टीम ने मैदान पर उतरने से इनकार कर दिया। यह पाकिस्तान के लिए बेहद शर्मनाक स्थिति है। इंटरनेशनल लेवल पर उसकी थू-थू शुरू हो गई है। सोशल मीडिया पर खुद पाकिस्तान के लोग भी इसे बेहद शर्मनाक बता रहे हैं। बता दें कि न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने पहला एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच शुरू होने से ठीक पहले सुरक्षा को खतरे का हवाला देते हुए पाकिस्तान का अपना वर्तमान दौरा रद्द कर दिया। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने हालांकि कहा कि न्यूजीलैंड की टीम की सुरक्षा को किसी तरह का खतरा नहीं था।

समस्या तब शुरू हुई जब सीमित ओवरों की श्रृंखला का पहला वनडे रावलपिंडी स्टेडियम में शुक्रवार को समय पर शुरू नहीं हुआ और दोनों टीमें होटल के अपने कमरों में ही रही। इसके बाद न्यूजीलैंड क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी डेविड वाइट ने बयान जारी करके कहा कि उन्हें जो सलाह मिल रही थी उसे देखते हुए दौरा जारी रखना संभव नहीं है। न्यूजीलैंड क्रिकेट खिलाड़ी संघ के मुख्य कार्यकारी हीथ मिल्स ने भी वाइट के विचारों पर सहमति जतायी। मिल्स ने कहा, खिलाड़ी सुरक्षित हैं और प्रत्येक अपने सर्वश्रेष्ठ हितों में काम कर रहा है।

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने सुरक्षा खतरों के बारे में विस्तार से नहीं बताया और न ही टीम की वापसी के लिये की जा रही व्यवस्था पर टिप्पणी की। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपनी तरफ से कहा कि न्यूजीलैंड ने श्रृंखला स्थगित करने का एकतरफा फैसला किया। पीसीबी ने कहा कि न्यूजीलैंड टीम के साथ आये सुरक्षा अधिकारी भी यहां की सुरक्षा व्यवस्था से संतुष्ट थे। बयान में कहा गया है, पीसीबी मैचों के आयोजन जारी रखने के लिये तैयार है। पाकिस्तान और विश्व भर के क्रिकेट प्रेमी आखिरी क्षणों में श्रृंखला रद्द किये जाने से निराश होंगे। इस श्रृंखला में तीन वनडे और पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले जाने थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.