बिहार में अवैध शराब के 9 ट्रक बरामद, पेटी गिनते अफसर परेशान

0 1

पटना : बिहार में पूर्ण शराबबंदी लागू होने के बावजूद राजधानी पटना में अवैध रूप से शराब की तस्करी जारी है. इसी बीच उत्पाद विभाग ने पटना में पांच हज़ार शराब की पेटियां बरामद की है जिसकी कीमत पांच करोड़ रूपए बताई जा रही है. इस मामले लापरवाही के आरोप में पटना सिटी बाईपास थाने के प्रभारी और चौकीदार को निलंबित कर दिया गया है.

मामले को लेकर उत्पाद विभाग के आयुक्त कृष्णा पासवान ने बताया की आज से पहले अवैध शराब की इतनी बड़ी कंसाइनमेंट कभी नहीं पकड़ी गई थी. 9 ट्रक के करीब शराब पकड़ी गई है जिसमें पांच हजार पेटियां हैं. जप्त शराब की पेटियों को उत्पाद विभाग के गोदाम तक ले जाने में 24 घंटे का समय लगा जिसके बाद इसे सील कर दिया गया. पुलिस इस मामले में अब तक 8 लोगों को गिरफ्तार किया है.

पुलिस ने शराब की तस्करी के मामले में जमीन मालिक को भी गिरफ्तार किया है जिसकी जमीन पर गोदाम बना था और शराब रखी जा रही थी. उसके घर से 4 लाख रुपये कैश और शराब की दो बोतलें भी बरामद हुई है. पुलिस के मुताबिक अवैध शराब की तस्करी करने वाला मुख्य आरोपी दूसरे राज्य का है. यही वजह है कि गोदाम में मजदूर भी दूसरे राज्य के ही काम करते थे ताकि किसी को कानों कान खबर तक ना हो.

Leave A Reply

Your email address will not be published.