इस आपात स्थिति में हो गए नौ दो ग्यारह

0 5

इस आपात स्थिति में हो गए नौ दो ग्यारह

ब्यूरो (विद्रोही आनन्द)
लखनऊ। 
कोरोना वायरस महामारी की स्थिति देश में अब भयावह हो गई है। देश के अंदर पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2,34,692 नए मामले सामने आए है। तो वहीं, 1,341 मरीजों की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई है। कोरोना संक्रमण की इस भयावह स्थिति को देखते हुए उत्तर प्रदेश प्रभारी व कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने देश के पीएम नरेंद्र मोदी को घेरने की कोशिश की है। प्रियंका गांधी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर लिखा कि कप्तान की सीट पर बैठे पीएम मोदी, जिन्होंने वैक्सीन के सर्टिफिकेट को तो खुद की तस्वीर से भर दिया है, इस आपात स्थिति में नौ दो ग्यारह हो गए हैं।
उन्होंने कहा कि यूपी  सरकार से मेरा आह्वान है कि ये आक्रामक होने के बजाय संवेदनशील होने का वक्त है। यूपी से बेड न मिलने, टेस्ट न होने व रिपोर्ट देर से आने, ऑक्सीजन की कमी जैसी दुखद खबरें सामने आ रही हैं। कृपया अपनी नीति व्यवस्थित और स्पष्ट करिए। स्थिति को काबू में लाइए, इससे पहले कि देर हो जाए। लखनऊ व यूपी  के कई शहरों में टेस्टिंग पर्याप्त नहीं हो रही है। जो टेस्टिंग हो भी रही है उनका रिजल्ट आने में 3-7 दिन का समय लग रहा है।
टेस्ट रिजल्ट न होने के चलते लोगों को अस्पतालों में प्रवेश नहीं मिल रहा है और इस स्थिति में कई लोग असहाय महसूस कर रहे हैं। कई लोग अपने परिजनों एवं प्रियजनों को खो चुके हैं।
टेस्टिंग के दरवाजे खोलिए, संख्या बढ़ाइए, रिजल्ट जल्दी आने की व्यवस्था करिए और टेस्टिंग रिजल्ट न होने पर भी आपात भर्ती का प्रावधान करिए।
हर एक जान कीमती है। हर एक जान बचाने की कोशिश जरूरी है

Leave A Reply

Your email address will not be published.