खिलाड़ियों को सताया कोरोना का डर, आईपीएल से हटने लगे स्टार क्रिकेटर

आईपीएल से हटने लगे स्टार क्रिकेटर

0 1

नई दिल्ली। कोरोना वायरस की दूसरी लहर से पूरा देश में जूझ रहा है। रोजाना करीब 3 लाख से ज्यादा नए संक्रमित सामने आ रहे हैं। बड़ी संख्या में लोगों की जान जा रही है। ऐसे माहौल में भी देश में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का आयोजन हो रहा है। हालांकि, अब कुछ बड़े खिलाड़ी महामारी को ध्यान में रखते हुए टूर्नामेंट से नाम वापस ले रहे हैं।

दिल्ली कैपिटल्स के स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने इंडियन प्रीमियर लीग (2021) से हटने का फैसला किया है। अश्विन ने अपने परिवार के साथ रहने का फैसला किया है जो फिलहाल कोविड-19 संक्रमण से पीड़ित है।

अश्विन ने रविवार को चेन्नई में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुकाबला खेला और इसके बाद टि्वटर पर यह घोषणा की वह आईपीएल के मौजूदा सत्र से हट रहे हैं। अश्विन चेन्नई के ही रहने वाले हैं।

अश्विन ने ट्वीट किया कि मैं कल से आईपीएल के सीजन से ब्रेक ले रहा हूं। मेरा परिवार और एक्सटेंडेड फैमिली कोविड-19 के खिलाफ लड़ रही है और मैं इस मुश्किल वक्त में उन्हें सपॉर्ट करना चाहता हूं। अगर परिस्थितियां सही रहीं तो मैं आईपीएल में लौटने की उम्मीद करता हूं। अश्विन के ट्वीट पर दिल्ली कैपिटल्स ने भी जवाब दिया है। फ्रैंचाइजी की ओर से अश्विन को टैग करते हुए ट्वीट किया गया है इस मुश्किल वक्त में हम आपको पूरा समर्थन देते हैं। आपको और आपके परिवार के लिए दिल्ली कैपिटल्स प्रार्थना करता है।

कोविड-19 महामारी का असर पूरी दुनिया पर पड़ा हुआ है। भारत इससे बुरी तरह प्रभावित है। महामारी की दूसरी लहर ने भारत को बुरी तरह झकझोर दिया है। देश में लगातार रोजाना 3 लाख से ज्यादा लोग इस बीमारी की चपेट में आ रहे हैं। ऐसे में नामी क्रिकेटरों के परिवार भी इससे बचे हुए नहीं है। पहले महेंद्र सिंह धोनी के माता-पिता के कोरोना पीड़ित होने की बात सामने आई। हालांकि चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान ने टीम के साथ रहने का फैसला किया। और अब रविचंद्रन अश्विन के परिवार भी इस महामारी से जंग लड़ रहा है।

ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर एडम जंपा, पेसर केन रिचर्डसन ने निजी कारणों का हवाला देते हुए स्वदेश लौटने का फैसला लिया है। चंद घंटे पहले उनके हमवतन राजस्थान रॉयल्स के पेसर एंड्रयू टाई ने भी आईपीएल से हटने का निर्णय लिया था। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम प्रबंधन ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इस खबर की पुष्टि भी की। साथ ही इन खिलाड़ियों के यथासंभव सहयोग की बात भी कही। 29 वर्षीय जंपा को जहां आरसीबी ने 1.5 करोड़ में खरीदा था तो पेसर केन रिचर्डसन को चार करोड़ की बोली लगाकर अपने साथ जोड़ा था।

एडम जंपा, केन रिचर्डसन, एंड्र्यू टाई और अश्विन से पहले भी कई खिलाड़ी अलग-अलग कारणों से टूर्नामेंट को छोड़ चुके हैं। राजस्थान रॉयल्स के इंग्लिश बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन बीते हफ्ते ही बायो-बबल की थकान के कारण टूर्नामेंट से हट गए थे। बीते सीजन देश में कोरोना महामारी के चलते टूर्नामेंट का आयोजन यूएई में हुआ था। तब चेन्नई सुपर किंग्स के सुरेश रैना, हरभजन सिंह भी इस तरह के चौंकाने वाले फैसले ले चुके हैं। हालांकि दोनों सीजन शुरू होने से पहले ही हटे थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.