लखनऊ में सट्टेबाजों पर पुलिस का शिकंजा, 3 गिरफ्तार

मोबाइल एप से सट्टा खिलवाने वाले तीन सटोरियों को गिरफ्तार कर लिया

0 4

लखनऊ। राजधानी लखनऊ के थाना विभूतिखंड व डीसीपी (ईस्ट) संजीव सुमन की क्राइम टीम की संयुक्त पुलिस टीम द्वारा 03 सट्टेबाज अभियुक्त गिरफ्तार किए गए। पुलिस ने इनके कब्जे से 14 हजार 100 रुपए नकद व 04 अदद मल्टीमीडिया मोबाइल फोन, 03 की पैड मोबाइल, 02अदद चेक बुक, 01अदद लैपटॉप, टीवी बरामद किए। अलग अलग बैंक खातों से 42 लाख 66 हजार 310 रुपए भी फ्रीज किए गए हैं।

बता दें कि आईपीएल मैच शुरू होने के साथ ही लखनऊ में भी सट्टा बाजार गर्म हो गया है। सटोरियों की धरपकड़ में लगी डीसीपी पूर्वी की क्राइम ब्रांच की टीम ने मंगलवार को मोबाइल एप से सट्टा खिलवाने वाले तीन सटोरियों को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही इनके खाते को फ्रीज करा दिया गया है, जिसमें सट्टे का 42.66 लाख रुपया जमा थे। जानकारी अनुसार यह लोग हर गेंद पर सट्टा लगाते थे। यही नहीं किस बाल पर कितने रन बनेंगे और कौन आउट होगा। इस पर भी बोली लगती थी। कौन प्लेयर बोल्ड होगा, कैच या रन आउट होगा इस पर नंबर लगाया जाता था।

अभियुक्तों ने पूछताछ में बताया कि आईपीएल क्रिकेट मैच में हार जीत, स्कोर, आज के नाम पर सट्टा लगाकर मोबाइल एप्लीकेशन के माध्यम से लोगों को लिंक भेजकर पॉइंट सेट कर लोगों को धोखा देकर रुपए का लेन देन किया जाता था और फर्जी नाम से बनाई गई आईडी से मोबाइल एप्लीकेशन से लोगों को धोखा देकर उनसे हार जीत व स्कोर पर बाजी लगाई जाती थी।

ये हुए गिरफ्तार
प्रवीण सिंह उर्फ सोहन जी, निवासी- थाना विभूतिखंड, लखनऊ
राहुल सिंह, निवासी- गोमतीनगर, लखनऊ
गौरव मंडल, निवासी- मल्हौर रेलवे कॉलोनी, थाना- चिनहट, लखनऊ

Leave A Reply

Your email address will not be published.