प्रयागराज: पुलिस मुठभेड़ में घायल बदमाशों पर लगाया जाएगा गैंगस्टर एक्ट

0 7

प्रयागराज। जनपद में पिछले दो माह में पुलिस के साथ बदमाशों की दर्जन भर से अधिक मुठभेड़ हो चुकी है। इसमें सभी बदमाशों के पैर में गोली लगी थी। सभी शातिर हैं और इसमें कइयों पर दूसरे प्रदेशों में भी संगीन मामले दर्ज हैं। ये लूट, छिनैती, हत्या, हत्या की कोशिश जैसी वारदातों को अंजाम देते रहे हैं। अब इन सभी के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए पुलिस ने तैयारी शुरू कर दी है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि गैंगस्टर के तहत कार्रवाई होने के बाद इन पर और शिकंजा कसेगा।

गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई होने के बाद अगर कहीं कोई घटना होती है तो इसमें से किसी बदमाश का नाम सामने आता है तो पुलिस को इनको खोजने में कोई दिक्कत नहीं होगी। गैंग रजिस्टर्ड होने के कारण पुलिस को सरगना समेत सभी सदस्यों के नाम-पते के बारे में बखूबी जानकारी होगी। जिस कारण आसानी से इनको पकड़ा जा सकता है।

गिरफ्तार बदमाशों के खिलाफ गैंगस्टर के तहत कार्रवाई करने के बाद पुलिस इसकी सूचना वहां भी देगी, जिस थाना क्षेत्र के ये रहने वाले होंगे। उस थाने में इनका पूरा आपराधिक इतिहास की फाइल रहेगी, ताकि कभी इनके पकड़े जाने के बाद पुलिस के पास इनका अपराधिक रिकार्ड मौजूद हो।
मुठभेड़ में घायल बदमाशों को जो साथी भाग निकले हैं, उनके खिलाफ भी गैंगस्टर के तहत कार्रवाई होगी। इनको भी रजिस्टर्ड गैंग में शामिल किया जाएगा। जल्द इनकी गिरफ्तारी न होने पर इन पर इनाम बढ़ाया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.