लखनऊ की दलित बस्ती में प्रियंका गांधी ने लागाई झाड़ू

कांग्रेस महासचिव बोलीं- झाड़ू लगाना स्वाभिमान और सादगी का प्रतीक

0 5

लखनऊ। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा शुक्रवार को अचानक लखनऊ के इंदिरा नगर की दलित बस्ती लवकुश नगर पहुंच गईं। जहां उन्होंने झाड़ू लगाया और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के एक बयान का प्रतीकात्मक रूप से विरोध दर्ज कराया। प्रियंका ने कहा कि झाड़ू लगाना स्वाभिमान और सादगी का प्रतीक है और रोज करोड़ों महिलाएं और सफाई कर्मी झाड़ू लगाते हैं।

लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा में मारे गए किसानों के परिजनों से मिलकर लौटने के बाद प्रियंका अचानक शुक्रवार दोपहर करीब चार बजे इंदिरा नगर की दलित बस्ती लवकुश नगर पहुंची और वहां वाल्मीकि आश्रम मंदिर में झाडू लगाया।

दरअसल, प्रियंका के गेस्ट हाउस में झाड़ू लगाने के वायरल वीडियो पर सीएम योगी ने एक टीवी न्यूज चैनल में चर्चा के दौरान कहा था कि जनता उनको उसी लायक बनाना चाहती है और जनता ने उन्हें उसी लायक बना दिया है। इनके पास उपद्रव करने और नकारात्मकता फैलाने के अलावा कोई काम नहीं है।

गौरतलब है कि लखीमपुर खीरी में तीन अक्टूबर को हुई हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों के मारे जाने के बाद उसी रात प्रियंका लखनऊ आयीं और पीड़ित किसान परिवारों से मिलने के लिए यहां से लखीमपुर खीरी के लिए रवाना हुईं। उन्हें सीतापुर में चार अक्टूबर को तड़के करीब साढ़े चार बजे पुलिस ने हिरासत में ले लिया। तब प्रियंका को वहां पीएसी परिसर के अतिथि गृह में रखा गया जहां उन्होंने कमरे में खुद झाड़ू लगाया था। बाद में प्रियंका का झाड़ू लगाने का एक वीडियो भी वायरल हुआ था। कांग्रेस नेताओं का आरोप है कि प्रियंका के झाड़ू लगाने पर उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने उनका मजाक उड़ाया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.