मौनी अमावस्या पर प्रियंका ने संगम में लगाई डुबकी, खुद चलाई नाव

0 9

प्रयागराज। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा गुरुवार को मौनी अमावस्या पर्व पर बेटी मिराया के साथ संगम नगरी प्रयागराज पहुंचीं। उन्होंने त्रिवेणी के संगम पर डुबकी लगाई। यहां उन्होंने स्नान और पूजा पाठ के बाद नाव भी चलाई। इसका वीडियो भी सामने आया है, जिसमें वह दोनों हाथों से नाव चलाती दिख रही है। इस दौरान स्नान करने वाले लोग और आसपास नाव से सैर कर लोग भी कुछ पल के लिए रुक गए और तस्वीरें लेने लगे। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राजीव शुक्ला ने वीडियो भी शेयर किया है।

प्रियंका सबसे पहले नेहरू-गांधी परिवार के पैतृक आवास आनंद भवन गईं। यहां उन्होंने अपने परदादा और पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू के स्मृति स्थल पर श्रद्धासुमन अर्पित किए। यह वही जगह है, जहां संगम में विसर्जन से पहले नेहरू की अस्थियां रखी गई थीं प्रियंका ने आनंद भवन स्थित अनाथालय में बच्चों के साथ भी कुछ पल बिताया। इस दौरान एक बच्ची को गोद में लिए हुए नजर आईं।

प्रियंका के दौरे पर प्रयागराज के आईजी केपी सिंह ने कहा था कि मौनी अमावस्या पर हम किसी को भी वीआईपी ट्रीटमेंट नहीं देंगे। कोई प्रोटोकॉल नहीं है, वे एक सामान्य व्यक्ति की तरह आ सकती हैं और अनुष्ठान में हिस्सा ले सकती हैं। बता दें कि बुधवार को प्रियंका सहारनपुर गई थीं। इस दौरान उन्होंने काला कुर्ता, भगवा गमछा और माथे पर तिलक के साथ पंचायत को संबोधित किया था। सहारनपुर में प्रियंका ने शाकंभरी देवी मंदिर में पूजा की, फिर एक दरगाह पर गईं। गुरुवार को संगम में उनका स्नान सॉफ्ट हिंदुत्व एजेंडे को धार देने की पहल के रूप में देखा जा रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.