रामविलास पासवान की पुण्यतिथि पर पहुचें राहुल गांधी , लालू यादव और राहुल गांधी की हुई मुलाकात

लालू यादव पर राजधर्म नहीं निभाने का लगाया आरोप

0 7

जहां देश के 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले है वहीं सभी पार्टियां एक दूसरे को पछाडने की होड़ में है इसी बीच बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव की राहुल गांधी से मुलाकात हुई वो भी रामविलास पासवान की पुण्यतिथि के मौके पर, दरअसल चिराग पासवान ने दिल्ली के अपने आवास पर पुण्यतिथि का आयोजन किया था। इसी कार्यक्रम में लालू यादव और राहुल गांधी की मुलाकात हुई। और दोनों एक दूसरे का हाथ पकड़कर गुफ्तगू करते नजर आये
इससे पहले राहुल गांधी ने लालू यादव से दिल्ली एम्स में मुलाकात की थी। हमेशा चर्चा में रहने वाले लालू यादव आजकल सुपर ऐक्टिव नजर आ रहे है वो अलग बात है कि पहले की तरह उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं है। मगर सलाह-मशविरा तो दे ही सकते हैं। पहले राजनीतिक जमात से जुड़े लोग उनसे खुद मिलने आते थे मगर अब लालू यादव खुद सार्वजनिक कार्यक्रमों में शामिल होने लगे हैं।
रामविलास पासवान की पुण्यतिथि के मौके पर दोनों नेताओं के बीच काफी देर तक बातें हुई। वैसे बिहार उपचुनाव में कांग्रेस ने लालू यादव पर राजधर्म नहीं निभाने का आरोप लगाया है। मगर कांग्रेस की नजर पटना पर नहीं बल्कि दिल्ली पर है तभी राहुल और प्रियंका गांधी लगातार सत्ताधारी दल पर गोले बरसाने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे है उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर में मार्च तक चुनाव होने की उम्मीद है और इसी के चलते कांग्रेस को लगता है कि लखीमपुर खीरी हिंसा ने उनके लिए बड़ा मौका दे दिया है। मीडिया में भी ठीकठाक कवरेज राहुल और प्रियंका को मिला रहा है।
पासवान परिवार में चाचा-भतीजे में जंग चल रही है तो वहीं दूसरी तरफ लालू के परिवार में भी दोनों भाई आमने-सामने आ गए हैं। रामविलास पासवान के भाई केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस ने भी पुण्यतिथि का आयोजन किया। इसमें लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव पहुंचे। जो भविष्य में एक नए समीकरण की शुरुआत भी हो सकती है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.