थलाइवा को मिलेगा दादा साहब फाल्के अवार्ड 2021

0 5
दिल्ली। केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने गुरुवार को साउथ फिल्म इंडस्ट्री के सुपर स्टार रजनीकांत को पुरस्कार देने का ऐलान किया।
केन्द्रीय मंत्री ने गुरुवार को प्रेस कांफ्रेसं करते हुए कहा कि मुझे ये बताते हुए बहुत खुशी हो रही है कि इस बार 51वां दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड भारतीय सिनेमा के इतिहास के सबसे बेहतरीन अभिनेता रजनीकांत को दिया जाएगा। एक अभिनेता के तौर पर, निर्माता के तौर पर और स्क्रीनराइटर के तौर पर उनका योगदान आइकॉनिक है। रजनीकांत ने अपनी प्रतिभा, मेहनत और लगन से ये स्थान लोगों के दिल में जमा लिया है। ये उनका सही गौरव है।
रजनी से पहले इन्हें मिल चुका है फाल्के अवार्ड

 साउथ के सुपर स्टार रजनीकांत से पहले यह सम्मान बॉलीवुड के कई और दिग्गजों को मिल चुका है। साल 2018 में बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन को दादा साहब फाल्के अवार्ड से सम्मानित किया गया था। रजनी और अमिताभ से पहले विनोद खन्ना,मनोज कुमार, शशि कपूर, गुलजार, प्राण, मन्ना डे, देव आनन्द, यश चोपड़ा, लता मंगेशकर, आशा भोसले सहित कई और अलग लोगों को इंडियन फिल्म इंडस्ट्री में शानदार काम और योगदान के लिए दादा साहेब फाल्के अवार्ड से नवाज़ा जा चुका है।
शानदार रहा है रजनीकांत का करियर

प्रकाश जावड़ेकर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, हमें खुशी है कि देश के सभी भागों से फिल्मकार, अभिनेता, अभिनेत्री, गायक, संगीतकार सभी लोगों को समय-समय पर दादा साहब फाल्के अवॉर्ड मिला है। आज इस साल का दादा साहब फाल्के अवॉर्ड महान नायक रजनीकांत को घोषित करते हुए हमें बहुत खुशी है। रजनीकांत बीते 5 दशक से सिनेमा की दुनिया पर राज कर रहे हैं और लोगों का मनोरंजन कर रहे हैं। यही कारण है कि इस बार दादा साहेब फाल्के की ज्यूरी ने रजनीकांत को ये अवॉर्ड देने का फैसला लिया गया है।

5 लोगों की ज्यूरी हुई एकमत

इस साल ये सिलेक्शन ज्यूरी ने किया है। इस ज्यूरी में आशा भोंसले, मोहनलाल, विश्वजीत चटर्जी, शंकर महादेवन और सुभाष घई इन पांचों ज्यूरी ने बैठक करके एक    राय से महानायक रजनीकांत को दादा साहब फाल्के अवॉर्ड देने की सिफारिश की।

पीएम मोदी ने दी थलाइवा को बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दादा साहेब फाल्के पुरुस्कार का सम्मान पाने वाले अभिनेता रजनीकांत को इस उपलब्धि की बधाई दी है। पीएम मोदी ने अपने ट्विटर हैंडल पर ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने लिखा है, कई पीढ़ियों तक लोकप्रिय रहे, एक ऐसे शख्स जो कई तरह की भूमिकाएं निभा सकते हैं और लोकप्रिय हैं। वो शख्स रजनीकांत आपके लिए। यह बेहद खुशी की बात है कि थलाइवा को दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। उन्हें बधाई।
Leave A Reply

Your email address will not be published.