पीएम बोले- किसान एक कॉल दूर, टिकैत ने कहा- नंबर बताइए, हम फोन लगाते हैं

0 7

नई दिल्ली। कृषि कानूनों के खिलाफ 69 दिन से प्रदर्शन कर रहे किसानों की नाराजगी कम होने का नाम नहीं ले रही। प्रदर्शनकारी दिल्ली में न घुस पाएं, इसके लिए पुलिस कई जतन कर रही है। सिंघु, टीकरी बॉर्डर पर बैरिकेडिंग की जा रही है। दिल्ली-हरियाणा को जोड़ने वाले सिंघु में 4 लेयर की बैरिकेडिंग के साथ सीमेंट के अवरोधकों के बीच लोहे की छड़ें लगाई जा रही हैं। वहीं, भारतीय किसान यूनियन नेता राकेश टिकैत ने कहा कि यह आंदोलन जल्दी खत्म होने वाला नहीं। अक्टूबर से पहले इसका समाधान नहीं निकल सकता। हमारा नारा है- कानून वापसी नहीं, तो घर वापसी नहीं।

टीकरी पर 4 लेयर में बैरिकेडिंग की गई

टीकरी पर पहले 4 फीट मोटी सीमेंट की दीवार बनाकर 4 लेयर में बैरिकेडिंग की गई, अब सड़क खोदकर उसमें नुकीले सरिया लगा दिए गए हैं। मार्ग पर रोड रोलर भी खड़े किए गए हैं। ट्रैक्टर पर सवार किसान अगर नुकीले सरिया पार कर दिल्ली में घुसने की कोशिश करेंगे, तो कीलों की वजह से गाड़ी पंक्चर हो जाएगी।

नंबर बताइये, हम फोन लगाते हैं : टिकैत

कृषि कानून के मसले पर किसानों का आंदोलन दो महीने से जारी है और अभी कोई समाधान निकलते हुए नहीं दिख रहा है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद सत्र की शुरुआत से पहले हुई सर्वदलीय बैठक में कहा था कि किसान उनसे सिर्फ एक फोन कॉल ही दूर हैं। अब पीएम मोदी के इसी बयान पर भारतीय किसान यूनियन के राकेश टिकैत का बयान आया है।
राकेश टिकैत का कहना है कि वो नंबर बताइए, हम तुरंत फोन लगाते हैं। किसान नेता बोले कि जो हमारा फोन है, उसपर लोग हमें गालियां … गालियां देते हैं। ऐसे में अगर प्रधानमंत्री ऐसे किसी फोन कॉल की बात कर रहे हैं, तो हमें नंबर दीजिए।

6 फरवरी को चक्काजाम करेंगे किसान

किसान संगठनों ने ऐलान किया है कि 6 फरवरी को नेशनल और स्टेट हाईवेज को जाम किया जाएगा। भारतीय किसान मोर्चा (आर) के नेता बलबीर सिंह राजेवाल ने कहा कि शनिवार को दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक नेशनल और स्टेट हाईवेज को ब्लॉक किया जाएगा। इस बीच संयुक्त किसान मोर्चा ने कहा कि जिन 128 लोगों को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है, उनकी कानूनी मदद के लिए एक कमेटी बनाई गई है

राहुल का सरकार पर तंज

दिल्ली बॉर्डर पर दीवार बनाने पर राहुल गांधी ने सरकार पर निशाना साधा। सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा, पुल बनाइए, दीवारें नहीं

हरियाणा में इंटरनेट बंद

हरियाणा की खट्टर सरकार ने 2 फरवरी को गड़बड़ी की आशंका के चलते 7 जिलों में शाम 5 बजे तक इंटरनेट, एसएमएस और डोंगल सर्विस को बंद रखने का फैसला किया है। जिन जिलों में इंटरनेट बंद रहेगा, उनमें कैथल, पानीपत, जींद, रोहतक, चरखी दादरी, सोनीपत और झज्झर हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.