ऋषि-नीतू की वेडिंग एनिवर्सरी पर जानें उनकी शादी से पहले की रोमांचक कहानी

0 6

मुंबई: ऋषि कपूर और नीतू की शादी को 41 साल पूरे हो गए हैं. ऋषि कपूर का पिछले साल कैंसर के चलते निधन हो गया था इसलिए नीतू को केवल उनकी यादों के सहारे अपनी वेडिंग एनिवर्सरी मनानी पड़ रही है. ऋषि कपूर अपनी शादी को बहुत बड़ा दिन मानते थे. कम लोग ही जानते हैं कि शादी वाले दिन घोड़ी चढ़ने से पहले ऋषि को चक्कर आ गया था और वे बेहोश हो गए थे. वहीं, उनकी दुल्हन यानी नीतू सिंह का भी यही हाल था. हालांकि, दोनों के बेहोश होने के कारण अलग-अलग थे.

शादी में बेहोश हो गई थीं जोड़ी

1980 में शादी के समय नीतू सिंह इसलिए बेहोश हो गई थीं क्योंकि उनका लहंगा भारी था और उनसे संभल नहीं पा रहा था. ऋषि कपूर के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ था और वह भी इस दौरान बेहोश हो गए थे. दरअसल, ऋषि अपने आसपास मौजूद भीड़ से इतने परेशान हो गए कि घोड़ी चढ़ने से पहले ही उन्हें चक्कर आ गया था. ऋषि कपूर और नीतू सिंह की शादी फिल्म इंडस्ट्री की भव्य शादियों में शुमार की जाती है. फिल्मों के अलावा हर क्षेत्र से लोग इस शादी में हिस्सा लेने आए थे.

 ऋषि को डेट करने लगी थीं नीतू

ऋषि कपूर और नीतू सिंह एक दौर में बॉलीवुड के सबसे पॉपुलर कपल्स में शुमार थे. उनकी पहली फिल्म ‘जहरीला इंसान’ थी. हालांकि, यह फिल्म बहुत सफल नहीं हुई, लेकिन इस फिल्म से दोनों दोस्त बन गए. नीतू जब महज 14 साल की थी, तभी से ऋषि को डेट करने लगी थीं. यह वह दौर था जब नीतू ने इंडस्ट्री में कदम ही रखा था.

नीतू चाहती थी ‘बॉबी’ में रोल

नीतू की दिली ख्वाहिश थी कि वह आर.के.बैनर की फिल्म ‘बॉबी’ में टाइटल रोल निभाएं, लेकिन इसमें बाजी डिंपल कपाडिया ने मार ली. दरअसल राज कपूर ‘बॉबी’ के लिए एक नए और फ्रेश चेहरे की तलाश में थे और नीतू उस समय कुछ फिल्मों में काम कर चुकी थीं. बाद में नीतू और ऋषि ने लगातार कई फिल्में की. ‘रफू चक्कर’, ‘दूसरा आदमी’, ‘कभी-कभी’, ‘अमर अकबर एंथोनी’ जैसी कई फिल्मों में इस जोड़ी को दर्शकों ने पसंद किया.

जब राज कपूर बोले- प्यार है तो शादी करो

उस वक्त इंडस्ट्री में यह बात तेजी के साथ फैल गई थी कि नीतू और ऋषि एक-दूसरे से शादी करना चाहते हैं. नीतू का आना-जाना कपूर घराने में शुरू हो चुका था. इस दौरान नीतू सिंह ने कोशिश की वह ज्यादातर फिल्में ऋषि कपूर के साथ ही करें. नीतू, ऋषि से शादी को लेकर गंभीर थीं, यह बात ऋषि कपूर के साथ उनका पूरा परिवार भी जानता था. एक दिन राज कपूर ने ऋषि से साफ कह दिया था कि यदि वे नीतू से प्यार करते हैं तो उनसे शादी करें.

Leave A Reply

Your email address will not be published.