Congress Party हमें कमजोर होती दिखाई दे रही है : कपिल सिब्बल

0 1

श्रीनगर : कांग्रेस के वरिष्ट नेताओं ने जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद के आवास पर शांति सम्मलेन का आयोजन किया. इस सम्मलेन में कांग्रेस जी23 गुट के वरिष्ट नेता व पार्टी से जुड़े सांसद व विधायक समेत अन्य नेता शामिल हुए.

शांति-सम्मेलन में कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने कहा कि सच्चाई ये है कि कांग्रेस पार्टी हमें कमजोर होती दिखाई दे रही है और इसलिए हम यहां इकट्ठा हुए हैं। हमें इकट्ठा होकर पार्टी को मजबूत करना है। उन्होंने कहा कि गांधी जी सच्चाई के रास्ते पर चलते थे, ये सरकार झूठ के रास्ते पर चल रही है. उन्होंने गुलाम नबी आजाद की प्रशंसा करते हुए कहा कि आजाद एक अनुभवी नेता हैं। मुझे तो यह बात समझ नहीं आती कि आज तक कांग्रेस ने उनके अनुभव का लाभ क्यों नहीं उठाया। उनसे पहले सम्मलेन में कांग्रेस नेता राज बब्बर ने कहा कि लोग हमें जी-23 कहते हैं परंतु मैं गांधी 23 कहता हूं। महात्मा गांधी के विश्वास, संकल्प और सोच के साथ ही इस देश का कानून और संविधान बना। इन्हें आगे बढ़ाने के लिए कांग्रेस मजबूती से खड़ी है। उन्होंने जी-23 के मकसद को लोगों के समक्ष उजागर करते हुए कहा कि जी-23 कांग्रेस को मजबूत देखना चाहती है। हम इसी पर काम करेंगे।

मंच पर मौजूद पूर्व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद ने भी शांति सम्मेलन के दौरान लोगों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि पिछले पांच से छह सालों में उन्होंने तथा उनके अन्य साथियों ने जम्मू-कश्मीर के मुद्​दों पर संसद में काफी कुछ कहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.