किसान आंदोलन यूपी और उत्तराखंड में नहीं होगा चक्का जाम

0 7

नई दिल्ली। शनिवार को होने वाले चक्का जाम की तैयारियों के बीच किसान नेता राकेश टिकैत और बलबीर सिंह राजेवाल ने ऐलान किया है कि उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड में चक्का जाम नहीं होगा। इस दिन केवल किसान ज्ञापन देंगे। इससे पहले भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने किसानों से अपील करते हुए कहा है कि जो लोग यहां नहीं आ पाए हैं, वो अपनी-अपनी जगहों पर शनिवार को शांतिपूर्ण तरीके से चक्का जाम करें। उन्होंने कहा कि ये जाम दिल्ली में नहीं होगा।

वहीं चक्का जाम की खबरों के बीच दिल्ली पुलिस के पीआरओ चिन्मय बिस्वाल ने बताया है कि प्रदर्शनकारी किसानों ने चक्का जाम का प्रस्ताव रखा है। ऐसे में इस दौरान 26 जनवरी जैसे हालात न हो जाएं, इसलिए दिल्ली पुलिस ने पुख्ता इंतजाम किए हैं, ताकि दिल्ली की सीमाओं से कोई भी असमाजिक तत्व राजधानी के भीतर न घुस सके।

किसानों के चक्का जाम को लेकर दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने बैठक की

इससे पहले किसानों के चक्का जाम को लेकर दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने बैठक की है। पुलिस कमिश्नर की बैठक में दिल्ली पुलिस के आलाधिकारी मौजूद रहे और किसानों के चक्का जाम को लेकर चर्चा हुई। चक्का जाम के दौरान सुरक्षा व्यवस्था कैसी रहेगी, इसको लेकर पुलिस कमिश्नर एस एन श्रीवास्तव ने जायजा लिया।
दिल्ली के टीकरी बॉर्डर पर काफी तादात में दिल्ली पुलिस और पैरामिलिट्री फोर्स के जवानों को लगाया गया है। 26 जनवरी को देश की राजधानी दिल्ली में हुई हिंसा को देखते हुए पुलिस ने एतिहातन यहां आस-पास बैरिकेटिंग की हुई है, जिसपर कटीली तारें बांधी गई हैं, जिससे कि कोई भी प्रदर्शनकारी किसी भी तरह से दिल्ली में एंट्री ना कर सके।

इसके साथ ही पुलिस ने सड़क पर सीमेंट डालकर उसपर नुकीली कीलें लगाई हुई हैं, जिससे की अगर कोई ट्रैक्टर या फिर कोई ओर वाहन के साथ दिल्ली में आने की कोशिश करे तो टायर पंचर हो जाए। 6 तारीख को किसानों ने 12 से 3 बजे तक नेशनल और स्टेट हाइवे जाम करने का ऐलान किया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.