देवरिया में नाव पलटने से तीन लड़कियों की मौत

0 0

देवरिया। उत्तर प्रदेश में देवरिया जिले के भलुअनी थाना क्षेत्र के महादेव ताल में सेल्फी लेने के दौरान नाव पलटने से तीन लड़कियों की डूबकर मौत हो गई जबकि चार अन्य को बचा लिया गया। एक सरकारी अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी।

देवरिया के जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने बताया कि भलुअनी थाना क्षेत्र के गरेड गांव में शुक्रवार की शाम यह हादसा हुआ। उन्होंने बताया कि इस हादसे में मारी गई सभी लड़कियों की उम्र आठ वर्ष से लेकर 15 वर्ष के बीच है। उन्होंने बताया कि महादेव ताल में सात लड़कियां नौका विहार के लिए गई थी और जब वे सेल्फी ले रही थीं तो नाव पलट गई।

जिलाधिकारी ने बताया कि हादसे में राज नंदिनी, लल्नत और रितु की मौत हो गई जबकि चार अन्य को बचा लिया गया। उन्होंने बताया कि रतन नामक लड़की की हालत गंभीर है जिसका इलाज गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में चल रहा है। उन्होंने बताया कि हादसे में मृत लड़कियों के परिजनों को सरकारी सहायता देने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

स्थानीय गांव निवासी बीरबल दोनो आँख से दिव्यांग हैं। महादेवा ताल में नाव पलट जाने केDeoria कारण चार संतानों में सबसे बड़ी रीतू की डूबने से मौत हो गई। जानकारी होने पर बीरबल बदहवास हो गए। पिता बीरबल का कहना था कि ऐसा नहीं सोचा था कि बिटिया की डोली की जगह अर्थी उठेगी।
आंख खराब होने से बिटिया का शव भी नहीं देख पाने का मलाल है। हादसे में तीन मौतों के कारण गांव और रिश्तेदारी में कोहराम मचा हुआ है। रात में ही नंदन और लालमन के परिजन शव लेकर गांव चले गए। जबकि रीतू का दाह-संस्कार बरहज सरयू तट पर किया गया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.