Snapchat का युवाओं में दिख रहा जबरदस्त क्रेज, हुआ 22 फीसदी का इजाफा

0 8

डेस्क: सोशल मीडिया में Facebook, Twitter और Instagram के बारे में तो हर कोई जानता है. लेकिन आपको जानकार हैरानी होगी कि ज्यादातर युवाओं के बीच Snapchat कहीं ज्यादा पॉपुलर हो रहा है. इस ऐप पर युवाओं की अपनी एक अलग दुनिया है. हर साल इस ऐप में 22 फीसदी का इजाफा हो रहा है.

हर रोज 500 करोड़ तस्वीरें हो रही अपलोड

प्राप्त जानकारी के मुताबिक साल 2020 की चौथी तिमाही में स्नैपचैट (Snapchat) संग 1.6 करोड़ डेली एक्टिव यूजर्स (Daily Active Users) जुड़े और अब जाकर इसके कुल यूजर्स (Total Users) की संख्या 26.5 करोड़ तक पहुंच गई यानि कि इसमें साल-दर-साल के हिसाब से 22 फीसदी का इजाफा हो रहा है. प्रतिस्पर्धा भरे इस बाजार में यह वाकई में सराहनीय है. स्नैपचैट कैमरे (Snapchat Camera) से हर रोज औसतन 500 करोड़ से अधिक तस्वीरें खींची जा रही हैं.

स्नैप के सीईओ इवान स्पीगल ने गुरुवार देर रात निवेशकों से कहा कि आज की युवा पीढ़ी शब्दों से ज्यादा तस्वीरों से खुद को जाहिर करने में यकीन रखती है और इनमें से 82 प्रतिशत का मानना है कि दुनिया में बदलाव लाना उनकी व्यक्तिगत जिम्मेदारी है.

स्पीगल ने कहा कि वक्त के साथ-साथ कंपनी स्टोरीज का इजाद कर रही है ताकि नए फॉर्मेट्स को अपनाया जा सके.

उन्होंने आगे कहा, ‘हर महीने 25 करोड़ से अधिक स्नैपचैटर्स हमारे मैप को ओपेन करते हैं, जहां उन्हें ऐसे लोग और जगहें मिलती हैं, जो उनके लिए मायने रखते हैं. हमारी कम्युनिटी के लिए मैप पर 3.5 करोड़ से अधिक व्यवसाय है, जिसके माध्यम से वे लोकल बिजनेस के साथ खुद को जोड़ सकते हैं.’ आज स्नैपचैट पर औसतन 20 करोड़ से अधिक लोग एआर संग जुड़े हैं.

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.