ट्रेन ने ट्रक और डीसीएम को मारी टक्कर, 5 की मौत

शाहजहांपुर जिले में रेलवे क्रॉसिंग पर हुआ बड़ा हादसा

0 2

शाहजहांपुर। यूपी के शाहजहांपुर जिले में गुरुवार सुबह हुलासनगर रेलवे क्रॉसिंग पर एक बड़ा हादसा हो गया। चंडीगढ़-लखनऊ एक्सप्रेस ट्रेन ने क्रॉसिंग पार कर रहे ट्रक, डीसीएम और दो बाइक को टक्कर मार दी। जबकि शौच करने जा रहा एक ग्रामीण भी चपेट में आ गया। हादसे में डीसीएम ट्रेन के इंजन में फंस गया, जिससे ट्रेन 500 मीटर दूर जाकर डिरेल हो गई। इस हादसे में बाइक सवार पति-पत्नी, उनके डेढ़ साल के बच्चे समेत पांच लोगों की जान चली गई, जबकि दो लोग घायल हैं। ट्रेन के सभी यात्री सुरक्षित हैं। डिरेल इंजन को पटरी पर लाने का काम जारी है।

हादसे की सूचना पाकर डीएम-एसपी पुलिस बल मौके के साथ मौके पर पहुंचे हैं। पुलिस ने शवों की शिनाख्त कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। राहत-बचाव का काम जारी है। शुरुआती जांच में गेटमैन की लापरवाही सामने आई है। उधर, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर दुख जाहिर किया है। उन्होंने अफसरों को घायलों के समुचित इलाज का निर्देश दिया है। साथ ही मृतकों के आश्रितों को दो लाख रुपए आर्थिक मदद का ऐलान किया है।

बताया यह जा रहा है कि चंडीगढ़-लखनऊ एक्सप्रेस ट्रेन के आने का सिग्नल मिला था। गेटमैन क्रॉसिंग बंद करने लगा था। गेटमैन ने ट्रेन को आता देख ट्रैक पर खड़े लोगों को हटने को भी कहा। लेकिन लोग नहीं माने। इतने में ट्रेन आ गई। जब तक लोग ट्रैक से हटते तब तक ट्रेन ने ट्रक, डीसीएम और एक बाइक में जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जोरदार थी कि ट्रक के परखच्चे उड़ गए। वाहनों से टकराकर ट्रेन करीब 500 मीटर दूर पर जाकर डिरेल हो गई।

हादसे की खबर सुनते ही मौके पर स्थानीय लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई। सूचना मिलते ही डीएम इंद्र विक्रम सिंह, एसपी एस आनन्द और पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। पुलिस ने पांचों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। हादसे के पीछे के कारणों और लापरवाही की जांच करने के लिए रेलवे प्रशासन के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे हैं। पुलिस ने घटना के संबंध में लोको पायलट, सहायक लोको पायलट और गार्ड के बयान दर्ज किए हैं। आरपीएफ इंस्पेक्टर ने मामले की प्राथमिक जांच शुरू की है।

डीएम इंद्र विक्रम सिंह ने बताया कि बरेली और शाहजहांपुर के बीच हुलासनगर क्रॉसिंग पर ट्रेन की चपेट में एक डीसीएम, ट्रक और एक बाइक आई है, जिसमें पांच लोगों की मौत हो गई है। एक का इलाज चल रहा है। हादसे में किसकी लापरवाही है। इसकी जांच रेलवे प्रशासन करेगा। ट्रैक को सुचारू करने की कोशिश की जा रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.