यूपी कैबिनेट में फरवरी हो में हो सकता है फेरबदल

0 6

लखनऊ। यूपी कैबिनेट में महत्वपूर्ण फेरबदल को लेकर फरवरी में महत्वपू्र्ण घोषणा हो सकती है। इसके लिए योगी सरकार ने तैयारी तेज कर दी है। ऐसा माना जा रहा है कि योगी सरकार में करीब आधा दर्जन नए चेहरे शामिल हो सकते है। यही वजह है कि बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह दिल्ली में केंद्रीय नेताओं से मुलाकात करेंगे, जिसमें मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले नए सदस्यों के नामों पर अंतिम मुहर लग सकती है।

मौजूदा कैबिनेट में शामिल कुछ लोगों को मंत्री पद से हटाकर संगठन की जिम्मेदारी दी जा सकती है। कैबिनेट विस्तार में जातीय और क्षेत्रीय समीकरणों को भी ध्यान में रखा जाएगा। दरअसल, पिछले दिनों बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी लखनऊ पहुंचे थे। उन्होंने कैबिनेट और संगठन में फेरबदल को लेकर चर्चा भी की थी। कहा जा रहा है कि एमएलसी चुनाव सम्पन्न हो चुका है। लिहाजा त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव से पहले मंत्रिमंडल विस्तार कर जातीय व क्षेत्रीय समीकरण साधने की तैयारी है।

कैबिनेट से कुछ मंत्रियों को हटाकर संगठन में भेजने की तैयारी

इतना ही नहीं, कैबिनेट से कुछ मंत्रियों को हटाकर संगठन में भेजने की तैयारी है ताकि पंचायत चुनाव और अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव में सभी समीकरणों को दुरुस्त किया जा सके। चर्चाएं है कि सहयोगी अपना दल (सोनेलाल) से भी एक नया मंत्री बनाया जा सकता है। यही वजह है कि बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह शुक्रवार को दिल्ली में बीजेपी केंद्रीय नेताओं से मुलाकात करेंगे, जिसमें कैबिनेट के नए सदस्यों के नामों पर अंतिम रूप से फैसला लिया जा सकता है।

आईएएस रहे मऊ निवासी अरविंद कुमार शर्मा

चर्चाओं के मुताबिक, गुजरात कैडर के आईएएस रहे मऊ निवासी अरविंद कुमार शर्मा जिन्हें हाल में बीजेपी से एमएलसी बनाया गया है उनका मंत्री बनना तय है। इन्हें अहम विभाग दिए जा सकते हैं। वहीं एमएलसी में से किसी एक को मंत्री बनाने की चर्चा है। कैबिनेट विस्तार में भी जातीय और क्षेत्रीय समीकरणों का पूरा ख्याल रखा जाएगा। कैबिनेट विस्तार चार फरवरी तक हो जाने की चर्चाएं भी हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.