UP में तीसरे चरण में दो दिन चलेगा वैक्सीनेशन, 2303 टीकाकरण केन्द्रों पर चलेगा वैक्सीनेशन

0 7

लखनऊ: यूपी में 28 जनवरी यानी आज को 2303 टीकाकरण केन्द्रों पर कोविड वैक्सीनेशन किया जाएगा. वैक्सीनेशन के लिए लगभग 2 लाख 60 हजार लाभार्थियों को चिन्हित किया गया है. स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार 29 जनवरी को लगभग 2100 केन्द्रों पर लगभग 2 लाख 20 हजार लाभार्थियों का टीकाकरण किया जाएगा.

आपको बता दे कि राजधानी लखनऊ में कोरोना वैक्सीनेशन के तीसरे चरण में गुरुवार को निजी व सरकारी मिलाकर कुल 43 अस्पतालों में करीब 11,700 लाभार्थियों का टीकाकरण किया जाएगा. इसके लिए सभी केन्द्रों पर नोडल प्रभारियों ने वैक्सीनेशन से जुटे स्टाफ को प्रशिक्षित किया है. क्योंकि इस बार लाभार्थियों की संख्या कहीं ज्यादा है. 43 अस्पतालों में 117 केन्द्रों पर वैक्सीनेशन चलाया जाएगा. सभी सेन्टरों पर 11 बजे से शाम 5 बजे तक वैक्सीनेशन किया जाएगा.

20 कोल्ड स्टोरेज में वैक्सीन भेज दी गई है

लखनऊ में स्वास्थ्य विभाग ने सभी लाभार्थियों की सूची अस्पतालों को भेज दी है और कमांड सेन्टर से लाभार्थियों को उनके मोबाइल पर संदेश भी भेजा गया है. कोरोना टीकाकरण के लिए बुधवार को जनपदीय वैक्सीन स्टोरेज प्वाइंट से 20 कोल्ड चेन प्वाइंट पर वैक्सीन भेज दी गई. अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. एमके सिंह ने बताया कि ऐशबाग में जनपदीय वैक्सीन स्टोरेज सेंटर बनाया गया है. इसके अलावा विभिन्न सीएचसी पर कोल्ड चेन प्वाइंट हैं.

ये हैं वो हॉस्पिटल, जहां होगा वैक्सीनेशन

राजधानी लखनऊ के जिन कोल्ड चेन प्वाइंट पर वैक्सीन पहुंचायी गयी है‚ उनमें सरोजनी नगर‚ अलीगंज‚ चिनहट‚ मलिहाबाद‚ माल‚ मोहनलालगंज‚ छितवारपुर‚ बीकेटी‚ गोसाईगंज‚ गुडंबा‚ काकोरी‚ सेवा सदन‚ ऐशबाग‚ आलमबाग‚ इंदिरा नगर‚ सिल्वर जुबली‚ टुडि़यागंज‚ इटौंजा‚ नगराम‚ एनके रोड सीएचसी पर पर कोल्ड चेन प्वाइंट बनाए गए हैं. इन केन्द्रों से सुबह आठ बजे तक वैक्सीन 43 अस्पतालों में पहुंच गई हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.